scriptघर-घर पहुंचाई जा रहीं मतदाता पर्चियां | Voter slips in house to house | Patrika News

घर-घर पहुंचाई जा रहीं मतदाता पर्चियां

locationसूरतPublished: Apr 18, 2019 11:12:16 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दानह लोकसभा सीट पर चुनाव 23 को

patrika

घर-घर पहुंचाई जा रहीं मतदाता पर्चियां



सिलवासा. निर्वाचन विभाग ने मतदाता पर्चियों का वितरण शुरू कर दिया है। बीएलओ की देखरेख में मतदाताओं के घरों पर जाकर मतदाता पर्चियां दी जा रही हैं। सभी 288 बूथों पर मतदाता पर्चियों का वितरण चल रहा है। दादरा नगर हवेली लोकसभा सीट पर चुनाव 23 अप्रेल को है।
सहायक निर्वाचन अधिकारी निलेश गुरव ने बताया कि मतदान बढ़ाने के लिए मतदाताओं को उनके घर पर मतदाता पर्चियां वितरण की जा रही हैं। मतदान अधिकार पर्ची में फोटो के साथ नाम, मतदान केन्द्र, वोटर लिस्ट में पंजीयन क्रमांक, इपीक नंबर, मतदान की तारीख व समय, पॉलिंग बूथ का मैप सहित पता, बीएलओ का नाम और उनके मोबाइल नंबर तथा मतदान के निर्देश लिखे हैं। चुनाव आयोग ने मतदान का समय 23 अप्रेल को सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक रखा है। 6 बजे के बाद पॉलिंग स्टेशन पर प्रवेश बंद हो जाएगा। मतदान के लिए फोटोयुक्त पहचान पत्र अनिवार्य है। मतदान के दौरान मोबाइल पर बातचीत और कैमरे से फोटो लेने पर प्रतिबंध रहेगा। मतदान बूथ पर 24 घंटे पहले निषेधाज्ञा लागू हो जाएगी।

एक ही सोसायटी के पॉलिंग स्टेशन अलग-अलग
निर्वाचन विभाग द्वारा जारी मतदाता सूचियों में भारी गड़बड़ी है। एक सोसायटी और एक परिवार में रहने वाले मतदाता सदस्यों को मतदान के लिए अलग-अलग पॉलिंग स्टेशन जाना पड़ेगा। वार्ड नंबर एक के मतदाता दयात फलिया स्कूल, पुस्तकालय व आइटीआई भवन में मतदान करने जाएंगे। सात नंबर की सोसायटियों में रहने वाले मतदाता आइटीआई, दयात फलिया, झंडा चौक स्कूल में मतदान करेंगे। खास बात यह है कि एक ही परिवार के मतदाताओं के नाम दो पॉलिंग स्टेशन पर आ गए हैं। मतदान सूची बनाते समय निर्वाचन अधिकारियों ने सर्वे में क्षेत्रवार को अलग रखा, बल्कि मतदाता बढऩे से दूसरे पॉलिंग स्टेशन की सूची में डाल दिए।

प्रचार विभाग स्पोट्र्स कॉफ्रेंस हॉल में
निर्वाचन विभाग ने सूचना और प्रचार विभाग को पॉलिंंग बूथ बना दिया है। 25 अप्रेल तक सूचना व प्रचार विभाग स्पोट्र्स कॉफ्रेंस हॉल में शिफ्ट किया गया है। यहां बूथ क्रमांक 57/288 के मतदाता मतदान करेंगे। इस पॉलिंग स्टेशन पर 1335 मतदाता हैं। पहले यह बूथ नरोली रोड स्कूल में बनाया जाता था। वहां भारतीय जनता पार्टी को कार्यालय बन जाने से स्थानांतरण किया गया है।
patrika

लाखों की शराब जब्त
चुनाव के दौरान निर्वाचन अधिकारियों की टीम नकदी और शराब पर नजर रखे हुए हैं। आबकारी विभाग के उपायुक्त नीलेश गुरव को सूचना मिली थी कि खेरड़ी में शराब की बड़ी खेप पहुंची है। सूचना के बाद आबकारी टीम ने खरेड़ी के एक होटल पर छापा मारा, जहां 10 हजार से अधिक रुपए की शराब मिली है। आबकारी अधिकारी शराब की जांच कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो