script

दमण-दीव में मतदाताओं ने किया उत्साह से मतदान

locationसूरतPublished: Apr 23, 2019 07:20:31 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दमण-दीव लोकसभा सीट

patrika

दमण-दीव में मतदाताओं ने किया उत्साह से मतदान


दमण. दमण-दीव लोकसभा सीट पर मंगलवार को हुए मतदान में मतदाताओं ने उत्साह से भाग लिया। बूथ क्रमांक 97 पर सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया था। सुबह 10 दस बजे मात्र 10 प्रतिशत मतदान हुआ। उसके पश्चात मतदाताओ की कतारें लगना शुरू हुर्इं और 11 बजे तक 24 प्रतिशत मतदान पहुंचा। दोपहर 1 बजे तक 43 प्रतिशत तथा तीन बजे तक 55 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान को लेकर युवाओं और महिलाओं में अधिक उत्साह देखने को मिला। पॉलिंग बूथ पर मतदाता अपना पहचान पत्र और वोट की पर्ची बताकर मतदान प्रकिया में भाग लेते दिखे। जिन मतदाताओं के पास वोट की पर्ची नहीं थी, उनको अपना नाम खोजने के लिए 10 से 15 मिनट का समय अतिरिक्त देना पड़ा।
patrika
 

तीन बूथ महिला संचालित
दमण निर्वाचन विभाग ने दमण में पर्यटन भवन, आरटीओ कार्यालय और सरकारी कॉलेज के इग्नू भवन में महिला संचालित बूथ बनाए गए।महिला सशक्तीकरण को ध्यान में रखते हुए इन तीनों बूथ का संचालन महिला कर्मचारियों ने किया। इन केन्द्रों पर मतदाताओं भी उत्साह पूर्वक भाग लिया। इसके साथ दिव्यांग को लिए मॉडल स्कूल नानी दमण के पास पॉलिंग केन्द्र बनाया गया, जहां दिव्यांगों ने मतदान किया।
patrika
मतदान के समय भयमुक्त वातावरण
दमण के 97 पॉलिंग बूथ पर भय मुक्त वातावरण दिखाई दिया गया। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथ जैसा वातावरण कहीं दिखाई नहीं दिया। मतदाता शांति और अनुशासन के साथ मतदान करते हुए दिखाई दिए। पॉलिग सेन्टर के आसपास भी वोटर को प्रभावित करने वाले पार्टी के कार्यकताओ भी दिखाई नही दिये।
नए मतदाताओं में इवीएम और वीवीपैट को लेकर चर्चा
दमण में न्यू वोटर पदमावती और निहारिका भंडारी ने बताया कि पहली बार उन्होने मतदान किया है और मतदान करने के बाद वीवीपैट पर प्रत्याशी का नाम और चुनाव चिन्ह दिखाई दिया। इस देखकर उनको विश्वास हो गया कि उनका वोट ठीक प्रकार से उसी प्रत्याशी को दिया, जिसको वह देना चाहते थे।
कच्चीगांव बूथ पर सांसद पुत्र की बहस
कच्चीगांव बूथ पर सांसद पुत्र गौरांग पटेल और उमेश समर्थक तनुज पटेल के बीच बहस हो गई। मामला थाने पर पहुंचा उसके बाद भाजपा प्रत्यासी और वर्तमान सांसद लालुभाई पटेल ने समझौता कराया गया। बूथ पर 500 मीटर की दूरी पर खड़े रहने को लेकर विवाद हुआ था। कच्चीगांव पुलिस ने एनसी दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो