script

पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में हुआ बंद

locationसूरतPublished: Dec 19, 2021 11:38:47 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

वापी की 22 पंचायतों में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ मतदान

पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में हुआ बंद

पंचायत चुनाव: उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में हुआ बंद

वापी. वापी तहसील की 22 पंचायतों में रविवार को मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। मतदान समाप्त होने तक कहीं से भी किसी प्रकार की अशांति की खबर नहीं है। मतदान केन्द्रों पर सुबह सात बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। लोग सुबह में ही मतदान के लिए लाइन में लगने शुरू हो गये थे।

वापी तहसील में शाम पांच बजे तक 53.83 प्रतिशत मतदान हुआ था। कई जगह शाम छह बजे तक भी मतदाताओं की लाइन लगी रही। वापी से सटे छीरी, छरवाड़ा, करवड़ और चणोद जैसी पंचायतों में नौकरीपेशा लोग जल्दी मतदान के लिए लाइन में लग गए थे। वहां से वोटिंग करने के बाद सीधे कंपनी पर निकल गए।

बैलेट पेपर के कारण मतदान की प्रक्रिया धीमी रहने के कारण भी छीरी, चणोद और छरवाड़ा जैसी पंचायतों के कुछ केन्द्रों पर देर तक लाइन लगी रही। चुनाव व्यवस्था को निर्विघ्न और निष्पक्षता के साथ संपन्न कराने के लिए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी।

मतदान प्रक्रिया के दौरान पुलिस बल के साथ ही होमगार्ड भी तैनात रहे। समय-समय पर सभी केन्द्रों पर पुलिस और चुनाव अधिकारी पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते रहे। उम्मीदवार और उनके एजेंटों ने भी अपने मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान किया।

सूची से नाम देकर मतदाताओं को बुलाते रहे


चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार और उनके समर्थक शाम तक मतदाता सूची देकर यह पता करते रहे कि उनके मोहल्ले का कौन सा व्यक्ति मतदान नहीं कर पाया है। इसके लिए फोन कर मतदान करने के लिए समझाते रहे। ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान केन्द्र तक लाने के लिए उम्मीदवारों व उनके समर्थकों को करते बना वह किया। सुबह में भीड़ देखकर काम पर निकल गए बहुत से लोगो ने दोपहर बाद या चार बजे के बाद आकर मतदान किया। हालांकि इसके बाद भी उन्हें मतदान के लिए लाइन मे लगना पड़ा था। बुजुर्ग या दिव्यांग मतदाताओं को बिना लाइन में लगे मतदान करने दिया गया। कोपरली गांव के मतदान केन्द्र पर वोट देने आए एक दिव्यांग को वहां तैनात पुलिस के जवानों ने उठाकर मतदान कक्ष ले गए और वहां मतदान के बाद फिर से उसे उठाकर बाहर लाए। पुलिस की इस सेवा भावना की सभी ने प्रशंसा की। मतगणना 21 दिसंबर मंगलवार को होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो