कोविड गाइडलाइन के तहत होगा मतदान

जिले के 1026 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे 11.95 लाख मतदाता

By: विनीत शर्मा

Published: 27 Feb 2021, 07:48 PM IST

भरुच. निकाय चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने शनिवार को तैयारियों को अंतिम रुप दिया। जिले में रविवार को मतदान होगा। जिले के 1026 उम्मीदवारों की किस्मत 11.95 लाख मतदाता तय करेंगे। कोरोना से सुरक्षा के लिए सभी मतदान केंद्रों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा।

कोरोना काल के बाद निकाय चुनाव के दौरान कोविड गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा। भरुच में जिला पंचायत के साथ नौ तहसील पंचायत व चार नगरपालिका समेत 348 सीटों के लिए 1026 प्रत्याशियों की किस्मत रविवार को मतदाता तय करेंगे। मतदान प्रकिया संपन्न कराने के लिए मतदान केंद्र पर प्रिसाइडिंग अफसर, सहायक प्रिसाइडिंग अफसर, पोलिंग अफसर, महिला पोलिंग अफसर सहित 7894 अधिकारियों की डयूटी लगाई गई है।

भरुच जिले में बनाये गए 1363 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी मतदान केंद्रों पर थर्मल गन, रबर, प्लास्टिक के दस्ताने, हैंड सेनेटाइजर, पीपीई किट, बायोमेडिकल वेस्ट व लिक्विड सोप सहित जरूरी सामान उपलब्ध करा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने रिसीविंग व डिस्पैंचिग सेंटर पर 108 एम्बुलेंस समेत मेडिकल संसाधन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है।

जिले में 15 से ज्यादा तड़ीपार

निकाय चुनाव को ध्यान में रखकर जिले में 15 लोगों को तड़ीपार किया जा चुका है। चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned