वेडरोड के माफिया सूर्या मराठी हत्याकांड का वांछित आरोपी गिरफ्तार

 

- एटीएस ने अहमदाबाद से पकड़ा

- ATS caught from Ahmedabad

# महिलाओं के गले से चेन उड़ाने वाले दो शातिर गिरफ्तार

- 8 सोने की चेन व दो मोटरसाइकिल समेत 4.13 लाख का सामान बरामद

By: Dinesh M Trivedi

Published: 22 Jul 2021, 10:44 AM IST

सूरत. वेडरोड इलाके के कुख्यात माफिया सूर्या मराठी सनसनी खेज हत्या के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे वांछित आरोपी को आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है।
एटीएस सूत्रों के मुताबिक अहमदाबाद के दुधेश्वर रोड वाटिका रेजिडेंसी निवासी आरोपी विकास उर्फ विक्की यादव 12 फरवरी 2020 को हुए माफिया सूर्या मराठी हत्याकांड में शामिल था। माफिया गिरोहों के बीच आपसी रंजिश के चलते विक्की ने मुख्य सूत्रधार हार्दिक समेत अन्य सात जनों के साथ मिल कर वेड रोड त्रिभुवन सोसायटी साईं कॉम्प्लेक्स स्थित सूर्या मराठी के ऑफिस पर हमला किया था।

सातों ने सूर्या मराठी को घेरकर धारदार हथियारों से उसे गोद दिया था। सूर्या मराठी ने भी अपने चाकू से हार्दिक पर जानलेवा वार किए थे। इस हमले में सूर्या व हार्दिक दोनों की मौत हो गई थी। हमले के बाद विक्की मौके से भाग निकला था।

तब से वह पुलिस से छिप कर अलग-अलग स्थानों पर रह रहा था। क्राइम ब्रांच के साथ एटीएस भी उसकी खोज में जुटी थी। इस बीच एटीएस के पुलिस उप निरीक्षक वीवी भोला को मुखबिर से सूचना मिली कि विक्की दूधेश्वर से ब्रिज से वाडज की ओर जाने वाला है। भोला ने जाल बिछा कर विक्की को धर दबोचा।

सूरत में दो हत्याओं समेत कई मामलों में लिप्त :


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, माफिया विक्की यादव कई गंभीर अपराधों में लिप्त रहा हैं। उसके खिलाफ अहमदाबाद के माधुपुरा थाने में शराब तस्करी व साबरतमी थाने में हत्या का मामला दर्ज हो चुका हैं। वह अहमदाबाद एसओजी द्वारा अवैध रूप से पांच बंदूके रखने के आरोप में भी पकड़ा गया था। दो बार पासा के तहत जेल भी जा चुका है। सूर्या हत्याकांड के अलावा सूरत के अडाजण थाने में भूमाफिया निलेश गज्जर की सनसनीखेज हत्या और वराछा मारपीट के मामले में भी लिप्त रहा है।
--------------------------------------

महिलाओं के गले से चेन उड़ाने वाले दो शातिर गिरफ्तार
- 8 सोने की चेन व दो मोटरसाइकिल समेत 4.13 लाख का सामान बरामद

सूरत. क्राइम ब्रांच ने शहर के इलाकों में महिलाओं के गले से सोने की चेन उड़ाने वाले बाइकर्स गिरोह के दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से सोने की आठ चेन, दो मोटरसाइकिल मिलाकर 4.13 लाख रुपए का सामान बरामद किया हैं। पुलिस के मुताबिक, सियादला गांव निवासी धवल पारेख व शिरीष राणा उर्फ सोनू दोनों हिस्ट्रीशीटर हैं।

धवल सूरत शहर, ग्रामिण व रेलवे थाने में मोबाइल व चेन की चोरी व लूट के 13 मामलों में पकड़ा जा चुका हैं। वहीं, उसका साथी शिरीष भी दो मामलों में पकड़ा जा चुका है। दोनों पासा के तहत जेल भी जा चुके हैं। जेल से छूटने के बाद फिर सक्रिय हो गए थे।

उन्होंने पिछले कुछ समय में अडाजण, रांदेर, कतारगाम, अठवा, खटोदरा व सूरत ग्रामिण के पलसाण थाने में आठ स्नैचिंग व दो वाहनचोरी की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है। उनके बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच ने उन्हें अमरोली इलाके में सीताराम चौक से गिरफ्तार कर लिया।
-------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned