वॉचमैन ने लगा दी लाखों की चपत

जलाराम मंदिर के पास रहने वाले बिल्डर के घर से अपार्टमेंट का वाचमैन लाखों की चोरी कर फरार हो गया। वारदात के समय बिल्डर परिवार के लोग...

By: मुकेश शर्मा

Published: 24 May 2018, 10:42 PM IST

वापी।जलाराम मंदिर के पास रहने वाले बिल्डर के घर से अपार्टमेंट का वाचमैन लाखों की चोरी कर फरार हो गया। वारदात के समय बिल्डर परिवार के लोग बड़ौदा में थे। रविवार को मामले का पता चलते ही सकते में आए परिवार ने पुलिस में शिकायत की। जलाधाम अपार्टमेंट में रहने वाले पंकज कलावडिय़ा सपरिवार सामाजिक प्रसंग में बड़ौदा गए थे। इस दौरान नेपाली वाचमैन घर में घुसकर 28 लाख रुपए नकद, 40 तोला सोने के आभूषण तथा एक किलो चांदी चुराकर फरार हो गया। रविवार सुबह करीब 9 बजे बड़ौदा से लौटने पर परिवार को चोरी का पता चला तो पुलिस को सूचना दी गई।

मौके पर पुलिस ने पहुंच कर छानबीन की। आरोपी का नाम सामने आने पर यहां रहने वाले उसके गांव तथा परिचितों, लोगों से उसके बारे में जानकारी हासिल की। बाद में उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाकर सडक़ तथा हवाई मार्ग से दिल्ली, मुंबई और अन्य जगहों पर रवाना की हैं। इस बारे में कहा जा रहा है कि अपार्टमेंट में पहले से रहने वाला नेपाली वॉचमैन 2 दिन पहले ही छुट्टी पर चला गया था और अपनी जगह पर उसने दूसरे वॉचमैन को नौकरी पर रखवाया था। इस घटना के बाद से पूरी सोसाइटी में हडक़ंप मचा हुआ है।


चोरी करने वाले आरोपी का नाम जीतू नेपाली बताया जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि आरोपी नेपाल जाने वाली बस में यहां से फरार हुआ है। मौके पर पुलिस उपाधीक्षक एस बी कुंपावत ने पहुंचकर पुलिस टीम को जांच के लिए जरूरी निर्देश दिए।

कर्मचारी से 2.44 लाख रुपए की लूट

गुंजन विस्तार में शनिवार को अमूल मिल्क सेंटर और वापी पार्सल सर्विस में काम करने वाले कर्मचारी से चाकू की नोक पर २ लाख, 44 हजार रुपए की लूट का मामला सामने आया है। पार्सल सर्विस का कर्मचारी दीपक धनसिंह कलेक्शन का रुपया लेकर बैंक में जमा करने जा रहा था। हाउसिंग के पास बाइक पर आए दो बदमाशों ने उसे रोक लिया और चाकू दिखाकर उसके पास से रुपए भरी थैली लूट कर फरार हो गए।

इस घटना की जानकारी दीपक ने पहले अपने मालिक को दी उसके बाद जीआईडीसी पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और मैसेज कर कई जगहों पर पुलिस की नाकेबंदी भी करवाई, लेकिन बदमाशों का कहीं पता नहीं चला। भीड़ भरे विस्तार में दिनदहाड़े हुई घटना से अन्य दुकानदारों में भी भय का माहौल देखा जा रहा है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned