script

बारिश में ट्रेन की छत से भी टपका पानी, अंदर बैठे यात्री हुए परेशान

locationसूरतPublished: Jul 06, 2022 09:55:16 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– सूरत पहुंचने के बाद परेशान यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को जाने से रोका, कोच बदलने की मांग पर अड़े…

बारिश में ट्रेन की छत से भी टपका पानी, अंदर बैठे यात्री हुए परेशान

बारिश में ट्रेन की छत से भी टपका पानी, अंदर बैठे यात्री हुए परेशान

राजस्थान जाने वाली ट्रेन नं. 16587 यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस में सोमवार को तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में पानी टपकने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। यात्रियों ने रेलवे कर्मचारियों को शिकायत की और कोच बदलने की मांग की। सूरत पहुंचने के बाद यात्रियों का धैर्य टूट गया और बार-बार चेन पुलिंग करके ट्रेन को आगे जाने से रोक दिया। काफी समझाने के बाद भी यात्री नहीं माने तो रेलवे ने दो घंटे की मशक्कत के बाद दूसरा एसी कोच जोडकऱ ट्रेन को रवाना किया। घटना के कारण मुम्बई से वडोदरा की ओर जाने वाली कुछ ट्रेनों के प्लेटफार्म बदलने पड़े, जिससे यात्रियों को सामान लेकर यहां से वहां भागते हुए देखा गया।
सूत्रों के मुताबिक ट्रेन नं. 16587 यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस रविवार को सुबह 11 बजे रवाना हुई थी। सूरत रेलवे स्टेशन पर ट्रेन सोमवार शाम 5.35 बजे पहुंची। ट्रेन के रवाना होने पर यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। यात्रियों ने बताया कि यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस के तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान कोच बी-4 में पानी टपक रहा है। यात्रियों ने कहा कि पिछले कई स्टेशन पर रेलवे से कोच बदलने की मांग की गई, लेकिन रेलवे ने कोच नहीं बदला। सूरत पहुंचने के बाद यात्रियों ने ट्रेन को आगे जाने ही नहीं दिया। यात्रियों ने रेलवे से कोच बदलने के बाद ही ट्रेन को रवाना करने की बात कही।
प्लेटफार्म बदलने से अफरा-तफरी का माहौल

सूरत रेलवे स्टेशन पर यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस एक नम्बर प्लेटफार्म पर खड़ी थी। तृतीय एसी कोच जोडऩे में दो घंटे का समय लगा। इस दौरान मुम्बई से वडोदरा की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को प्लेटफार्म 2 और 3 से चलाने की व्यवस्था की गई। आमतौर पर जो ट्रेन एक नम्बर पर आती थी, उसके दो नम्बर पर आने की घोषणा सुनकर यात्रियों में हड़बड़ाहट बढ़ गई। प्लेटफार्म एक से यात्री दो नम्बर पर जाने के लिए ओवरब्रिज और एस्कलेटर की ओर बढ़ गए। 12979 बान्द्रा-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म संख्या दो से तथा 14702 दादर-बीकानेर एक्सप्रेस, 12933 मुम्बई-अहमदाबाद कर्णावती एक्सप्रेस, 19271 सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस को प्लेटफार्म तीन से चलाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो