scriptझरनों का प्राकृतिक सौन्दर्य बन रहा जानलेवा | Waterfalls are becoming a natural beauty | Patrika News

झरनों का प्राकृतिक सौन्दर्य बन रहा जानलेवा

locationसूरतPublished: Jul 23, 2019 10:31:44 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

असावधानी और सेल्फी बन रही मौत का कारणवलसाड जिले में एक सप्ताह में झरने से गिरने से दो युवकों की हो चुकी मौतपुलिस की तैनाती और सावधानी का बोर्ड लगाने की मांग जोर पकडऩे लगी
धरमपुर के बिलपुड़ी, विल्सन हिल्स, जामनपाड़ा समेत कई क्षेत्र में बरसात के बाद से झरने बहने लगे

patrika

झरनों का प्राकृतिक सौन्दर्य बन रहा जानलेवा

वलसाड. बरसात में जिले के धरमपुर स्थित झरनों का प्राकृतिक सौन्दर्य देखने हजारों पर्यटक पहुंच रहे हैं। वहीं, असावधानी के कारण एक सप्ताह के दौरान शंकर धोध और गणेश धोध से गिरने से दो युवकों की मौत हो चुकी है। मामला सामने आने पर सुरक्षा के लिए यहां पुलिस की तैनाती आवश्यक समझी जा रही है।
धरमपुर के बिलपुड़ी, विल्सन हिल्स, जामनपाड़ा समेत कई क्षेत्र में बरसात के बाद से झरने बहने लगे हैं। इनकी प्राकृतिक सुन्दरता का लुत्फ उठाने के लिए रोजाना वलसाड समेत आसपास के जिले के पर्यटक भी पहुंच रहे हैं। बताया गया है कि सोमवार को धरमपुर निवासी केतन पटेल अपनी बाइक से शंकर धोध घूमने गया था। कुछ देर बाद उसका शव झरने के नीचे पत्थरों पर मिला। इसकी सूचना वहां घूमने आए पर्यटकों ने पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और उसकी फोटो लेकर पहचान की कवायद शुरू की। इसके माध्यम से पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया। पुलिस जांच में सामने आया कि करीब सौ फीट की ऊंचाई पर बह रहे झरने के पास खड़े रहकर सेल्फी लेने के प्रयास में पैर फिसलने से वह नीचे गिर गया और गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गई। दूसरी तरफ परिजनों ने पुलिस को बताया कि युवक घर से बाल कटवाने के लिए निकला था।
patrika
लोग सावधानी बरतने की सलाह की अनदेखी करते हैं
बीते सप्ताह गणेश धोध में भी एक युवक की ऊपर सेल्फी लेते समय गिरने से मौत हो गई थी। लोगों के अनुसार पहाड़ी विस्तारों में आबादी कम है और इन दिनों पर्यटक काफी संख्या में आते हैं। कुछ स्थानीय लोग इन्हें सावधानी बरतने की सलाह देते हैं, लेकिन लोग इसकी अनदेखी करते हैं। इसके बाद अब इन स्थानों पर पुलिस की तैनाती और सावधानी का बोर्ड लगाने की मांग भी जोर पकड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो