ग्रे बाजार में कमजोर खरीद, दाम स्थिर

अब दिवाली के बाद बिक्री शुरू होगी

By: Pradeep Mishra

Published: 28 Oct 2018, 07:55 PM IST

सूरत

अन्य राज्यों से दिवाली की खरीद लगभग पूरी हो जाने के बाद ग्रे बाजार ठंडा है। व्यापारी वीवर्स से बहुत कम माल मंगा रहे हैं। इससे वीवर्स ने तमाम क्वॉलिटी में दाम यथावत रखे।
ग्रे बाजार के सूत्रों के अनुसार बीते सप्ताह ग्रे बाजार में कामकाज सामान्य रहा। अन्य राज्यों से दिवाली के लिए जो ऑर्डर मिले थे, लगभग पूरे हो चुकें हैं। व्यापारी भी अब दिवाली के मूड में हैं। उनका कहना है कि अब बाजार में दिवाली के बाद लग्नसरा और त्योहारों की खरीद निकलने की उम्मीद है। कपड़ा व्यवसायी सज्जन महर्षि और रमेश शर्मा ने बताया कि दिवाली की खरीद लगभग पूरी हो चुकी है। ग्रे की खरीद नहीं होने के कारण वीवर्स ने यूनिट बंद करना शुरू कर दिया है। बाजार में कामकाज कम हो गया है। भिवंडी ग्रे बाजार में भी कामकाज कमजोर रहा। ग्रे व्यवसायी गिरधारी साबू ने बताया कि बाजार ठंडा है। वीवर्स ने परिस्थिति को देखते हुए ग्रे का उत्पादन कम कर दिया है। अब दिवाली के बाद बिक्री शुरू होगी।

सीनियर सिटीजन से ७३.43 की ठगी
भटार रोड के एक सीनियर सिटीजन के साथ निवेश के बहाने ७३.४३ लाख रुपए की ठगी को लेकर खटोदरा पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक नई दिल्ली द्वारका निवासी आर.एल.शर्मा ने भटार रोड पर नूतन आवास निवासी दिलीप चतुर्वेदी (69) के साथ धोखाधड़ी की। फाइनेंस एजेंसी में काम करने वाला दिलीप 2015 में ऑनलाइन मैसेज के जरिए शर्मा के संपर्क में आया। शर्मा उसे म्युचल फंड, फिक्स डिपोजिट आदि स्कीम की जानकारी भेजता था। फोन पर बातचीत के साथ वह धार्मिक मैसेज भी भेजता था। इससे दिलीप को उस पर भरोसा हो गया। उसने अलग-अलग समय खुद के और पत्नी के नाम पर ७३ लाख ४३ हजार 325 रुपए का निवेश किया। बाद में रिटर्न मांगने पर एक रुपया भी नहीं लौटाया गया। बाद में रिटर्न मांगने पर एक रुपया भी नहीं लौटाया गया।

Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned