scriptweather update 6 जून तक भारी बारिश की चेतावनी, सबसे ज्यादा यहां गिरेगा पानी | weather forecast surat weather update surat mansoon kab aayega | Patrika News

weather update 6 जून तक भारी बारिश की चेतावनी, सबसे ज्यादा यहां गिरेगा पानी

locationसूरतPublished: Jun 02, 2021 05:02:05 pm

Submitted by:

deepak deewan

मौसम विभाग ने आगामी 2 से 6 जून के लिए पूर्वानुमान जारी किया। कृषि मौसम विभाग की ओर से जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मौसम का सप्ताह में दो बार पूर्वानुमान लगाया जाता है।

weather forecast surat weather update surat mansoon kab aayega

weather forecast surat weather update surat mansoon kab aayega

बारडोली. मौसम विभाग ने बारडोली समेत पूरे सूरत जिला में 2 से 6 जून के दौरान हल्की से तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। कृषि मौसम विभाग की ओर से जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मौसम का सप्ताह में दो बार पूर्वानुमान लगाया जाता है। मौसम विभाग ने आगामी 2 से 6 जून के लिए पूर्वानुमान जारी किया, जिसमें बारडोली तहसील में आसमान में बादल छाए रहेंगे।
4 जून को मध्यम बारिश और 3, 4 व 5 जून को हल्की बारिश हो सकती है। सूरत शहर से जुड़ी चौर्यासी और कामरेज तहसील में 4 और 5 जून को मध्यम बारिश और 3 व 6 जून को हल्की बारिश हो सकती है। महुवा तहसील में 4 और 6 जून को हल्की बारिश और 5 जून को हल्की बारिश की संभावना है। मांडवी में 4 और 6 जून को हल्की बारिश का पूर्वानुमान है।
मौसम विभाग का मांगरोल तहसील में 5 जून को हल्की बारिश और 3, 4 एवं 6 जून को कम बारिश हो सकती है। ओलपाड तहसील में 4 जून को मध्यम और 5 जून को हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। पलसाणा तहसील में 4 जून को मध्यम और 3 व 5 जून को हल्की बारिश की संभावना है।
उमरपाड़ा तहसील में 5 इंच बारिश होने का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 4 जून को उमरपाड़ा तहसील में 5 इंच बारिश हो सकती है। सूरत जिला की चेरापूंजी मानी जाने वाली उमरपाड़ा तहसील में 4 जून को तेज बारिश होगी। यहां 3, 5 और 6 जून को मध्यम बारिश होगी। 4 जून को 131.9 मिमी यानी करीब 5 इंच बारिश हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो