आइटीसी पर स्पष्टता नहीं आने से नाराज वीवर्स रिटन फाइल नहीं करेंगे

आइटीसी पर स्पष्टता नहीं आने से नाराज वीवर्स रिटन फाइल नहीं करेंगे

Pradeep Mishra | Publish: Sep, 16 2018 09:28:33 PM (IST) Surat, Gujarat, India

वीवर्स की करोड़ो रुपए की आइटीसी लैप्स होने का भय


सूरत
इनपुट टैक्स क्रेडिट मुद्दे पर सरकार की ओर से अभी तक स्पष्टता नहीं होने के कारण नाराज वीवर्स ने अब से जीएसटी रिटर्न फाइल नहीं करने का फैसला किया है।
्रफैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन के तमाम सदस्यों की शनिवार को मीटिंग हुई। मीटिंग में इस विषय पर चर्चा हुई। फोगवा के अशोक जीरावाला और मयूर गोलवाला ने बताया कि केन्द्र सरकार आइटीसी के मुद्दे पर वीवर्स से आनाकानी कर रही है। पिछले दिनों वीवर्स का एक प्रतिनिधि मंडल दिल्ली में वित्तमंत्री और अधिकारियों से मिलने गया था तब वीवर्स ने 31 जुलाई तक की इनपुट टैक्स क्रेडिट कैरी फोरवर्ड करने और उसके बाद की इनपुट टैक्स क्रेडिट को रिफंड करने की बात की थी। उस समय सरकार ने बात मान ली थी, लेकिन बाद में केन्द्र सरकार की ओर से जारी परिपत्र में 31 जुलाई के अंतिम स्टोक का रिफंड ही आइटीसी में से एडजस्ट करने की बात कही गई है। बाकी आइटीसी के बारे में स्पष्टता नहीं है। इससे वीवर्स की करोड़ो रुपए की आइटीसी लैप्स होने का भय है। केन्द्र सरकार इस बारे में जब तक स्पष्टता नहीं करेगी तब तक वीवर्स जीएसटी रिटर्न फाइल नहीं करेंगे।

भाजपा का काव्यांजलि कार्यक्रम आज होगा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की स्मृति में विभिन्न सामाजिक और शिक्षा संस्थाओं के सहयोग से भाजपा की ओर से सोमवार दोपहर 1:30 बजे भगवान महावीर कॉलेज में काव्यांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न शहरों के कवि प्रस्तुति देंगे।

111 पंडालों में देंगे दुर्घटना मुक्त सूरत बनाने का संदेश
सूरत. गणेश उत्सव के दौरान जहां भक्ति की धारा बह रही है, वहीं एक ग्रुप पंडालों में पहुंच कर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने और सूरत को दुर्घटना मुक्त बनाने का संदेश दे रहा है। ट्रैफिक एवेयरनेस ग्रुप ने अधिवक्ता अरुण लाहोटी और सवाई चांडक़ की अगुवाई में यह अभियान शुरू किया है। अरुण लाहोटी ने बताया कि वह शहर के विभिन्न क्षेत्रों के 111 से अधिक पंडालों में जाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास करेंगे।

Ad Block is Banned