scriptपहला दिन तय करेगा हफ्तेभर की चाल | Week-long move will decide the first day | Patrika News

पहला दिन तय करेगा हफ्तेभर की चाल

locationसूरतPublished: Jul 12, 2020 08:04:22 pm

एसओपी के बाद हीरा बाजार और कपड़ा बाजार का पहला हफ्ता होगा शुरू, हीरा कारखानों के लिए एसओपी का इंतजार

पहला दिन तय करेगा हफ्तेभर की चाल

पहला दिन तय करेगा हफ्तेभर की चाल

सूरत. हीरा और कपड़ा कारोबारियों के लिए सोमवार से शुरू हो रहा हफ्ता खासा अहम है। पहले दिन के कामकाज के तरीके दोनों बाजारों की हफ्तेभर की चाल का ट्रेलर सामने रख देंगे।

मनपा प्रशासन ने बीते हफ्ते जहां हीरा बाजार खोले जाने को लेकर स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर (एसओपी) तय की थीं, कपड़ा बाजार के लिए भी एसओपी जारी कर अमल अनिवार्य कर दिया था। सप्ताह के मध्य में बाजार खुलने और एसओपी जारी होने से हफ्ते के बचे दिनों में बाजार ने जोर नहीं पकड़ा था। साथ ही कई कपड़ा और हीरा कारोबारियों ने सेल्फ लॉकडाउन की अपील कर अन्य कारोबारियों के लिए संशय की स्थिति उत्पन्न कर दी थी। हीरा बाजार खोले जाने का समय दोपहर बाद दो बजे से छह बजे तक तय किया तो टैक्सटाइल मार्केट में ऑड-ईवन फार्मूले को एक बार फिर लागू किया गया है।
हीरा बाजार और टैक्सटाइल मार्केट में पहले से काम नहीं है, ऐसे में नई व्यवस्थाओं के बाद अब इसके मिजाज को समझने की कोशिश की जाएगी। इसके साथ ही हीरा कारखानों को 14 जुलाई से खोले जाने पर सहमति बनी थी। उससे पहले हीरा कारखानों के लिए अलग से एसओपी जारी होनी है। पहले दिन हीरा उद्यमियों को नई एसओपी का भी इंतजार रहेगा। इसीलिए सप्ताह का पहला दिन दोनों ट्रेड के कारोबारियों के लिए खासा अहम हो गया है। पहले दिन कामकाज के ढर्रे को देखकर ही हफ्तेभर के कारोबार की दशा-दिशा तय होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो