गंदगी और मच्छरों की सुरलहरी के बीच करेंगे स्वागत

शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर मनपा पदाधिकारियों-अधिकारियों को दिया निमंत्रण

By: विनीत शर्मा

Published: 07 Mar 2020, 06:47 PM IST

सूरत. जब बार-बार शिकायतों के बाद भी अधिकारी-पदाधिकारी नहीं जागें तो गांधीगीरी के लिए अनोखे तरीके खोजने पड़ते हैं। मातृशक्ति सोसायटी के निवासियों ने अधिकारियों का ध्यान समस्या पर केंद्रित करने के लिए ऐसे ही एक अलग अंदाज में गांधीगीरी की है। उन्होंने महापौर डॉ. जगदीश पटेल और मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि समेत नौ अधिकारियों-पदाधिकारियों को गंदगी और मच्छरों की सुरलहरी के बीच अनोखी दावत का न्योता दिया है। इस दावतनामे में जगह का चुनाव करने के बाद दावत की तारीख और शाम सात बजे के बाद का कोई भी समय चुनने का अधिकार आमंत्रितों को दिया है। इसके लिए उन्होंने बाकायदा एक दावतनामा भी छपवाया, जिसे आमंत्रितों को दिया गया।

पूणागाम में मातृशक्ति सोसायटी के समीप से खाड़ी गुजर रही है। इस खाड़ी में जमा गंदगी की वजह से आसपास के इलाकों में बदबू के बीच रहना लोगों के लिए खासा मुश्किलभरा होता है। इसके साथ ही मच्छरों की भिनभिनाहट उन्हें संक्रामक रोगों का न्योता देती लगती है। स्थानीय निवासियों का दावा है कि इस मुश्किल से निजात के लिए बार-बार अधिकारियों-पदाधिकारियों से गुहार लगाई गई, लेकिन किसी ने उनकी पीड़ा समझने की कोशिश नहीं की। इसलिए मजबूर होकर उन्हें गांधीगीरी करते हुए यह फैसला करना पड़ा।

कांग्रेस नेता सुरेश सुहागिया की पहल पर इस माहौल से मनपा पदाधिकारियों-अधिकारियों को रूबरू कराने के लिए स्थानीय निवासियों ने उन्हें एक दावतनामा देने का निर्णय किया। तय हुआ कि शीर्ष पदाधिकारियों व अधिकारियों को किसी एक दिन शाम सात बजे के बाद किसी भी समय दावत का न्योता दिया जाए। यह दावत खाड़ी किनारे ही आयोजित हो, जिससे जिम्मेदार लोगों को अहसास हो कि लोग वहां किस माहौल में रह रहे हैं। इसके लिए बाकायदा निमंत्रण पत्र छपवाए गए। इन निमंत्रण पत्रों को लेकर स्थानीय निवासी गुरुवार को मनपा मुख्यालय पहुंचे और महापौर व मनपा आयुक्त समेत स्थाई समिति अध्यक्ष अनिल गोपलाणी, उपमहापौर नीरव शाह, नेता शासक पक्ष गिरिजाशंकर मिश्रा, नेता विपक्ष प्रफुल्ल तोगडिया, ड्रेनेज कमेटी चेयरमैन अमित राजपूत, एडीशनल सिटी इंजीनियर डीएम जरीवाला और कार्यपालक अभियंता ड्रेनेज इएच पठान को दावतनामे का निमंत्रण दिया। यह दावतनामा मनपा के गलियारों ही नहीं शहर में भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned