scriptशंख बजाकर हेलीकॉप्टर सेवा का स्वागत | Welcome to helicopter service by conch | Patrika News

शंख बजाकर हेलीकॉप्टर सेवा का स्वागत

locationसूरतPublished: Feb 25, 2018 09:27:33 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दीव,गीर और सोमनाथ के पर्यटकों को मिलेगा लाभ

patrika photo

दमण. दमण और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो गई है। इसके लिए सवारी मिलना भी शुरू हो चुकी है।और बुकिंग में बढ़ोतरी होने पर पवनहंस दो से तीन फेरे भी दमण-दीव के बीच करेगी। इसके साथ जॉयराईड पर भी कार्य शुरू किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री ने किया था पवनहंस हेलीकाप्टर सेवा का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पवनहंस हेलीकाप्टर सेवा का उद्घाटन रिमोट से बटन दबाकर किया था। इस दौरान सांई डांस एकेडमी की महिलाओं ने एक साथ कई शंख बजाए और फूल बरसा कर पवनहंस सेवा का स्वागत किया। सांई डांस एकेडमी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया। दमण और दीव के बीच शुरू हुई इस सेवा का लाभ लोगों को मिलना शुरू हो गया है। ग्रीष्मकालीन अवकाश में गीर तथा सोमनाथ जाने वाले दमण और आसपास के पर्यटकों के लिए इसे अच्छा साधन माना जा रहा है।
बोले प्रशासक, दमण में जारी रहेगा स्वच्छता अभियान
दमण-दीव एवं दानह के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल ने बताया ी कि दमण में स्वच्छता अभियान जारी रहेगा तथा इस विषय में लोगों को जागरूक किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनसभा में लोगों से अपील की थी कि दमण स्वच्छ हो रहा है और गंदगी को निकाला जा रहा है। इस विषय में जागरूक होना है और दमण को सदैव स्वच्छ रखना है।
प्रधानमंत्री के आग्रह का रखना होगा मान
प्रशासक ने कहा कि प्रधानमंत्री की बात का हमें मान रखना है और दमण को अधिक स्वच्छ बनाना है। इसके लिए स्वच्छता अभियान भी जारी रखा जाएगा। गंदगी फैलाने वाले लोगों पर जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई भी करेगा। दमण का शहरी विस्तार सहित औद्योगिक विस्तार भी साफ सुथरे होने चाहिए। जहां चाल बनी हैं, वहां भी सफाई का ध्यान रखा जाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने से पहले दमण में सफाई अभियान चलाया गया था। इसमें मुख्य रोड, गली मोहल्लों तथा सड़क के किनारों से मलबा हटाया गया था। सड़कों पर उडऩे वाली मिट्टी को भी उठाकर पानी से साफ किया गया था। इस अभियान में कई ट्रैक्टर कचरा निकला था। प्रशासक ने कहा कि इस स्वच्छता के अभियान को जारी रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो