गुजरात की राह चलेगा पश्चिम बंगाल- देबाश्री चौधरी

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल के टैक्सटाइल उद्योग को रिफॉर्म करने की बात कही

By: विनीत शर्मा

Published: 09 Jan 2021, 09:16 PM IST

सूरत. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी ने कहा कि विपक्ष भले पश्चिम बंगाल को गुजरात नहीं बनने देने की बात कहे, लेकिन हम सत्ता में आए तो गुजरात का विकास मॉडल पश्चिम बंगाल में भी लागू करेंगे। हमें पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश या पाकिस्तान नहीं बनने देना है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद पश्चिम बंगाल के खत्म हो रहे टैक्सटाइल उद्योग को फिर संवारना है और इसके लिए हम गुजरात से मदद लेंगे।

शनिवार से शुरू हुई तीन दिवसीय प्रदर्शनी सीटेक्स के उदघाटन समारोह में भाग लेने सूरत आई देबाश्री चौधरी ने कहा कि सूरत को करीब से देखने और यहां के टैक्सटाइल उद्योग को समझने के लिए आई हैं। उन्होंने कहा कि वाम दलों और ममता बनर्जी के शासन के दौरान पश्चिम बंगाल का टैक्सटाइल उद्योग बुरी तरह चरमरा गया है। टैक्सटाइल शिल्प लगभग खत्म होने को है, जिसे रिफार्म की जरूरत है। पश्चिम बंगाल बदलाव का इंतजार कर रहा है और हम सत्ता में आए तो यह बदलाव दिखेगा।

उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास से देश वाकिफ है और हम पश्चिम बंगाल को भी विकास के रास्ते पर आगे ले जाएंगे। पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश और पाकिस्तान बनाने की कोशिशों को सफल नहीं होने देना है। सत्ता में आने के बाद गुजरात का विकास मॉडल हम पश्चिम बंगाल में भी अपनाएंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने अपने संबोधन में देबाश्री को आश्वस्त किया कि जब भी पश्चिम बंगाल आवाज देगा, गुजरात उनके साथ खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि हम नॉलेज ट्रांसफर में यकीन करते हैं। इसका लाभ पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश को मिलेगा। सभी राज्य अपनी तकनीकी क्षमताओं को साझा करेंगे तो देश तेजी से आगे बढ़ेगा।

Smriti Irani
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned