ऐसा तो क्या हुआ...चांदनी रात में सडक़ किनारे लग गया मजमा

देर रात तक सूरत महानगर के वीआईपी रोड, गौरव पथ पर जमा रही लोगों की भीड़
मूल सुरतियों समेत सभी सुरतवासियों ने चांदनी रात में रसीली घारी का स्वाद जमकर चखा
रसीली घारी मूल सुरतियों समेत अन्य लोगों ने शहर समेत आसपास व विदेश में बसे अपने रिश्तेदार-परिचितों को भी बड़ी मात्रा में भिजवाई

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 14 Oct 2019, 09:04 PM IST

सूरती परम्परा
सूरत. शरद पूर्णिमा की चिटक चांदनी में रविवार को रास-गरबा के आयोजनों के बाद चांदनी पड़वा का परम्परागत त्योहार शहरवासियों ने सोमवार को मनाया। इस मौके पर मूल सुरतियों समेत सभी सुरतवासियों ने चांदनी रात में रसीली घारी का स्वाद जमकर चखा। चांदनी पड़वा का त्योहार मनाने के लिए सोमवार रात हजारों लोग वीआईपी रोड, गौरव पथ एवं यूनिवर्सिटी रोड पर उमड़ पड़े। इस दौरान सडक़ किनारे डिवाइडर पर दूर-दूर तक लोग परिवार समेत भोजन की पूरी व्यवस्था के साथ जमे दिखाई दिए। आसमान से शीतल चांदनी बरसाती चंद्रमा की किरणों के साथ रसीली घारी का स्वाद चखने के लिए शाम ढलने के साथ ही मूल सुरती मय परिवार के साथ शहर के अठवालाइंस, घोडदौड़ रोड, अडाजण, रांदेर, पार्ले पोइंट, उमरा समेत अन्य क्षेत्रों से वाहनों से वेसू के वीआईपी रोड, डुमस रोड, गौरव पथ व यूनिवर्सिटी रोड पर पहुंचे। बाद में उन्होंने सूरती परम्परा के मुताबिक मार्ग के दाएं-बाएं बने डिवाइडर को डाइनिंग टेबल की तरह सजाकर घारी, भूसा (नमकीन) का परिवार सहित चटखारे लगाए। देर रात तक चले इस दौर में वाहन व्यवस्था के लिए पुलिस भी व्यापक संख्या में दोनों स्थलों पर तैनात रही।

PICS : चांदनी पड़वा पर चखेंगे घारी का स्वाद


भेजी रिश्तेदार-परिचितों को


चांदनी पड़वा के मौके पर सोमवार को शुद्ध घी व मावे के अलावा ड्रायफ्रूट से बनी महंगी घारी की खपत सूरत शहर में हजारों किलोग्राम में रही। सूरत के परम्परागत त्योहार के मौके पर बनाई गई रसीली घारी मूल सुरतियों समेत अन्य लोगों ने शहर समेत आसपास व विदेश में बसे अपने रिश्तेदार-परिचितों को भी बड़ी मात्रा में भिजवाई है।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned