scriptगधे ने पिता को मारी लात तो गुस्साए वकील पुत्र ने कहा-कार्रवाई करो | When the donkey kicked the father, an angry lawyer son said - take act | Patrika News

गधे ने पिता को मारी लात तो गुस्साए वकील पुत्र ने कहा-कार्रवाई करो

locationसूरतPublished: Sep 21, 2019 06:53:41 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दो गधों की आपसी लड़ाई में घायल हो गया था बुजुर्ग पिता पिता के घायल होने पर वकील पुत्र ने पुलिस को शिकायत कर पालिका मुख्य अधिकारी एवं कारोबारी अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की उठाई मांग नगरपालिका क्षेत्र में लम्बे समय से है आवारा पशुओं की समस्या

गधे ने पिता को मारी लात तो गुस्साए वकील पुत्र ने कहा-कार्रवाई करो

गधे ने पिता को मारी लात तो गुस्साए वकील पुत्र ने कहा-कार्रवाई करो


नवसारी. नवसारी शहर में लंबे समय से सडक़ों पर घूमने वाले पशुओं से लोग परेशान हंै। बार-बार पालिका में शिकायतों के बावजूद पालिका उन्हें हटाने में नाकाम रही है। शहर के टावर क्षेत्र में दो गधों की लड़ाई में एक वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे को लेकर वृद्ध के वकील बेटे ने पालिका के मुख्य अधिकारी व कारोबारी अध्यक्ष को आरोपी बनाकर नवसारी सिटी पुलिस में लिखित शिकायत कर दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
नवसारी के विरावल जकातनाका समीप गार्डन व्यू रेजिडेन्सी निवासी नदीम अब्दुलगनी कापडिय़ा पेशे से वकील हैं। नदीम के पिता अब्दुलगनी कापडिय़ा 26 अगस्त शाम दवाई लाने गए थे, उस समय शहर के टावर क्षेत्र से गुजरते वक्त वहां लड़ रहे दो गधों में से एक ने उन्हें लात मार दी, जिसमें उन्हें दाएं पैर में गंभीर चोट लगी और उनकी हिप का जॉइंट टूट गया। उम्र के कारण उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया और ऑक्सीजन लेवल कम हो जाने से उन्हे सूरत के निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। हादसे के लिए नदीम ने नवसारी नगर पालिका के प्रशासन को जिम्मेदार मानते हुए सिटी थाने के निरीक्षक को नवसारी पालिका के मुख्य अधिकारी दशरथसिंह गोहील एवं पालिका के कारोबारी अध्यक्ष प्रेमचंद लालवानी के खिलाफ लिखित शिकायत की।
Must Read; सड़कों पर पशुओं को छुट्टा छोड़ने वालों पर डीएम की सख्ती, लगाया 30 हजार का जुर्माना

Must Read; महाराष्ट्र-हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव, 24 को होगी मतगणना

गधे ने पिता को मारी लात तो गुस्साए वकील पुत्र ने कहा-कार्रवाई करो
लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पालिका सीओ एवं कारोबारी अध्यक्ष की
नदीम ने आरोप लगाया है कि लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पालिका सीओ एवं कारोबारी अध्यक्ष की है। सार्वजनिक रास्तों पर घूमते पशुओं के कारण जनता को शारीरिक हानि हो सकती है, यह जानते हुए पशुओं को रास्तों से हटाना एवं उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रखना उनकी जिम्मेदारी है। गुजरात म्युनिसिपालिटी एक्ट की धारा 241 में इसका प्रावधान है और उसी एक्ट की धारा 2 के तहत पशुओं की व्याख्या में गधों का भी समावेश होता है। इसलिए मामले में पालिका सीओ व कारोबारी अध्यक्ष ने जानबूझकर लापरवाही बरती है। इसलिए दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो