scriptRape; किशोरी ने बलात्कार की शिकायत की तो मां ने बनाया आरोपी से शादी का दबाव | When the teenager complained of rape, the mother pressured the accused | Patrika News

Rape; किशोरी ने बलात्कार की शिकायत की तो मां ने बनाया आरोपी से शादी का दबाव

locationसूरतPublished: Oct 21, 2019 09:59:25 pm

Rape case; मां और पड़ोस के दो भाइयों के खिलाफ वराछा थाने में मामला दर्ज

Rape; किशोरी ने बलात्कार की शिकायत की तो मां ने बनाया आरोपी से शादी का दबाव

file image

सूरत. पड़ोसी युवक द्वारा बलात्कार के बारे में जब एक किशोरी ने अपनी मां को बताया तो मां पुलिस में शिकायत करने के बजाए युवक का पक्ष लेते हुए पुत्री पर उससे शादी करने का दबाव बनाने लगी। मां के इस रवैए से आहत किशोरी ने आखिर पुलिस की शरण ली और मां, आरोपी युवक तथा उसके भाई के खिलाफ वराछा थाने में बलात्कार और मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक जामनगर जिले की भाणावड़ तहसील के कलाणपर गांव निवासी चिराग कांति चुडास्मा और मिलन कांति चुडास्मा चार महीने पहले वराछा क्षेत्र में रहते थे। उनका परिचय पड़ोसी परिवार से हुआ। मई में चिराग ने किशोरी को अकेला पाकर उसके साथ बलात्कार किया। युवक की हरकत के बारे में जब किशोरी ने मां को बताया तो वह पुलिस में शिकायत करने के बजाए दोनों भाइयों का साथ देने लगी और किशोरी पर चिराग से शादी करने के लिए दबाव बनाने लगी। तीनों ने मिलकर किशोरी की पिटाई भी की। किशोरी चिराग से शादी नहीं करना चाहती थी, इसलिए उसने पुलिस के पास जाने का रास्ता चुना। उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में वराछा थाने में अर्जी दी। अर्जी के आधार पर पुलिस ने किशोरी के बयान दर्ज किए और रविवार को किशोरी की मां तथा दोनों भाइयों के खिलाफ बलात्कार, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने तथा पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो