क्यों रंगीन हुआ बारडोली का आसमान?

आसमान मे छाई रंगबिरंगी पतंग, लोग सुबह से ही छतों और खुली जगह पर जमा होने लगे, दिनभर गूंजती रहीं ‘काइपो छे...’ की आवाजें

Vineet Sharma

January, 1509:58 PM

बारडोली. बारडोली शहर समेत सूरत व तापी जिले में लोगों ने हर्षोल्लास के साथ मकर संक्रांति पर्व मनाया। दिनभर आसमान रंगबिरंगी पतंगों से छाया रहा।

पतंग उड़ाने के लिए लोग सुबह से ही छतों और खुली जगह पर जमा होने लगे थे। पतंगबाजी के साथ ही लोगों ने तिल के लड्डू, चिक्की, उंधियु समेत विभिन्न व्यंजनों का लुत्फ उठाया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों ने पतंगें उड़ाने के साथ ही कटी पतंगों को भी लूटने का मजा लिया। दिनभर ‘काइपो छे...’ की आवाजें गूंजती रहीं। सूरत जिले के कामरेज, पलसाणा, कडोदरा, कोसंबा, मांडवी, मांगरोल और तापी जिले के व्यारा, सोनगढ़, उकाई, वालोड समेत ग्रामीण क्षेत्रों में भी पतंगोत्सव को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला।

मंत्री ने बच्चों के साथ मनाया त्योहार

गुजरात के सामाजिक न्याय मंत्री बारडोली विधायक ईश्वर परमार ने खरवासा स्थिति यूनिवर्सल वेल्फेयर ट्रस्ट ऑफ इंडिया संचालित मानसिक दिव्यांग बच्चों के साथ संक्रांति पर्व मनाया। परमार स्कूल भवन गए और बच्चों के साथ पतंगबाजी की।

Show More
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned