scriptमनपा ने क्यों ढहाई पूरी इमारत? | Why did smc collapse the entire building? | Patrika News
सूरत

मनपा ने क्यों ढहाई पूरी इमारत?

स्लैब गिरने के बाद खाली कराई इमारत, पिछले साल मालिकों को नोटिस देकर मांगी गई थी स्ट्रक्चर स्टेबिलिटी रिपोर्ट

सूरतJan 20, 2020 / 06:20 pm

विनीत शर्मा

मनपा ने क्यों ढहाई पूरी इमारत?

patrika

सूरत. कतारगाम वस्तादेवड़ी रोड पर ५० साल पुरानी जिस जर्जर इमारत का शनिवार को स्लैब गिरा था, मनपा प्रशासन ने रविवार को उसे पूरी तरह ढहा दिया।

कतारगाम वस्तादेवड़ी रोड पर नीता एस्टेट के नाम से 50 साल पुरानी चार मंजिला इमारत का शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे पहली और दूसरी मंजिल का स्लैब अचानक धराशायी हो गया था। स्लैब गिरने से आसपास का इलाका दहल उठा था और लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में एक महिला समेत चार जने घायल हुए थे, जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मनपा की दमकल टीम ने शनिवार को रेस्क्यू कर मलबे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाल लिया था। इसके साथ ही इमारत के बचे जर्जर हिस्से को भी खाली करवा दिया गया था।
मनपा टीम ने इमारत को कब्जे में लेकर यहां रह रहे लोगों के साथ उनका सामान बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू कर दी थी। रविवार को दमकल ने जर्जर इमारत को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। गौरतलब है कि सर्वे के दौरान इमारत जर्जर मिलने पर मनपा प्रशासन ने अप्रेल, 2019 में मालिकों को नोटिस देकर स्ट्रक्चर स्टेबिलिटी रिपोर्ट पेश करने के साथ ही रिपेयरिंग के लिए कहा था। इसके बाद 7 जनवरी को भी नोटिस देकर इमारत को १५ दिन में खाली करने के लिए कहा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो