script

क्या इस तरह सुधरेगा कैदियों का जीवन ?

locationसूरतPublished: Oct 23, 2019 01:17:06 pm

– एबीवीपी ने प्रवेश प्रक्रिया को लेकर लगाया गंभीर आरोप
-विश्वविद्यालय ने लाजपोर जेल को सौंपा केन्द्र, कैदी कर सकेंगे डिग्री के लिए ऑनलाइन आवेदन

क्या इस तरह सुधरेगा कैदियों का जीवन ?

क्या इस तरह सुधरेगा कैदियों का जीवन ?

सूरत.

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयू) ने जेल में सजा काट रहे कैदियों को डिग्री प्राप्त करने का मौका दिया है। विश्वविद्यालय के स्वयंपाठी पाठ्यक्रम की प्रवेश प्रक्रिया में लाजपोर जेल को भी केन्द्र सौंपा गया है। कैदी प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

विश्वविद्यालय के स्वयंपाठी पाठ्यक्रम बीकॉम, बीए, एमकॉम और एमए के लिए मंगलवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हुई। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। प्रवेश फॉर्म का सत्यापन करवाना अनिवार्य है। इसके लिए 76 सेंटर स्थापित किए गए हैं। एक सेंटर लाजपोर जेल को दिया गया है। कैदी यहां से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उनका फॉर्म स्वीकार हुआ तो वह स्वयंपाठी की पढ़ाई कर डिग्री हासिल कर सकेंगे। प्रवेश की प्रक्रिया 24 दिसम्बर तक चलेगी। प्रक्रिया समय पर पूर्ण हुई तो विद्यार्थी अगले साल रेग्यूलर पाठ्यक्रम में प्रवेश पा सकेंगे।

प्रवेश प्रक्रिया और सोफटवेयर निष्फल
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव को लेकर एबीवीपी ने जो संकल्प पत्र जारी किया है, उसमें वीएनएसजीयू की वर्तमान प्रवेश प्रक्रिया और सोफ्टवेयर को निष्फल बताया है। एबीवीपी प्रदेश मंत्री निखिल मेठिया ने कहा कि वीएनएसजीयू की वर्तमान प्रवेश प्रक्रिया और सोफटवेयर निष्फल साबित हुए हैं। इनके कारण विद्यार्थियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। प्रवेश प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग की जाएगी।
FAKE ADMISSION : विश्वविद्यालय की आंखों में धूल झोंककर दिए फर्जी प्रवेश..?