scriptविजिलेंस जांच में कस्टम ऑफिस से मिली शराब | Wine from custom office in Vigilance investigation | Patrika News

विजिलेंस जांच में कस्टम ऑफिस से मिली शराब

locationसूरतPublished: Feb 07, 2019 09:14:37 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

सुप्रिटेंडेंट के पास नकद दस हजार रुपए भी मिले

file

विजिलेंस जांच में कस्टम ऑफिस से मिली शराब


सूरत

अहमदाबाद की डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ विजिलेंस की बुधवार को सूरत कस्टम ऑफिस में शुरू हुई कार्रवाई गुरुवार तड़के तीन बजे तक चली। बताया जाता है कि विजिलेंस की टीम को एक आलमारी से शराब की पांच बोतलें और एक सुप्रिटेंडेंट के पास नकद दस हजार रुपए मिले।
सूत्रों के अनुसार बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे विजिलेंस टीम के पांच अधिकारियों ने सलाबतपुरा क्षेत्र के कस्टम कार्यालय में जांच शुरू की थी। टीम ने देर रात तक तीनों मंजिलों की जांच की। तीसरी मंजिल पर एक आलमारी से विदेशी शराब की पांच बोतलें मिली। बोतलें किसने रखी थीं, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। विजिलेंस अधिकारी इसे गंभीरता से ले रहे हैं और सभी से पूछताछ कर रहे हैं। इसके अलावा सुप्रिटेंडेंट से नकद दस हजार रुपए मिलने की भी चर्चा है। कस्टम के नियम के अनुसार यदि किसी कर्मचारी के पास पांच हजार रुपए से अधिक राशि हो तो उसे पहले से बताना होता है। चर्चा है कि अधिकारी को वहां पर काम करने वाले किसी ने पैसे रखने के लिए दिए थे। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।
कस्टम एक्ट के तहत कार्रवाई
विजिलेंस की जांच के दौरान शराब पाई गई। यह किसकी थी, पता नहीं चल सका। विदेशी शराब होने के कारण कस्टम एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
मिहिर रायका, ज्वॉइंट कमिश्नर, कस्टम विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो