पश्चिम एक्सप्रेस कीपेंट्रीकार से मिली शराब

पश्चिम एक्सप्रेस कीपेंट्रीकार से मिली शराब

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Jul, 26 2019 11:26:28 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

रेलवे जेएमएफसी कोर्ट के न्यायाधीश ने मजिस्ट्रेट स्क्वॉयड के साथ की कार्रवाई

सूरत.

सूरत रेलवे स्टेशन से वापी तक शुक्रवार को मजिस्ट्रेट स्क्वॉयड ने अमृतसर-बान्द्रा टर्मिनस पश्चिम एक्सप्रेस में जांच अभियान चलाया। ट्रेन की पेंट्रीकार से शराब की दो बोतलें बरामद हुईं। वहीं, कर्णावती एक्सप्रेस में पेंट्रीकार के ठेकेदार पर एक मामले में पंद्रह हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

 

सूरत रेलवे जेएमएफसी कोर्ट के न्यायाधीश अरुण कुमार सोनी ने शुक्रवार को मजिस्ट्रेट स्क्वॉयड सीटीआइ अमीन मिर्जा के साथ १२९२६ अमृतसर-बान्द्रा टर्मिनस पश्चिम एक्सप्रेस में जांच अभियान चलाया। सुबह साढ़े दस मजिस्ट्रेट स्क्वॉयड की टीम सूरत स्टेशन पहुंच गई। ट्रेन आते ही टीम अलग-अलग कोच में चढ़ गई और जांच शुरू कर दी। सूत्रों ने बताया कि पेंट्रीकार से शराब की दो बोतलें बरामद हुईं।

 

न्यायाधीश सोनी ने स्क्वॉयड को पेंट्रीकार ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पश्चिम एक्सप्रेस से बिना टिकट यात्रा करते 24 यात्री पकड़े गए, जिनसे आठ हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा जनरल टिकट लेकर स्लीपर कोच में यात्रा करने वाले ८४ यात्रियों से 42 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। ट्रेन में पान-मावा खाकर थूकने के मामले में २० जनों से दो हजार रुपए जुर्माना वसूल गया। स्क्वॉयड ने बताया कि शुक्रवार को हुई कार्रवाई में १३८ जनों को पकड़ा गया और करीब 52 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

 

१२९३३ मुम्बई-अहमदाबाद कर्णावती एक्सप्रेस में १४ जून को जेएमएफसी कोर्ट के न्यायाधीश अरुण कुमार सोनी ने जांच की थी। उन्होंने पेंट्रीकार ठेकेदार क्लासिक कैटर्स प्रा. लि. के खिलाफ मुम्बई रेल मंडल को रिपोर्ट भेजी थी। इसमें पेंट्रीकार के कर्मचारियों को यात्री को बिल दिए बगैर सामान बेचने की शिकायत की गई थी। रेलवे ने ठेकेदार पर पंद्रह हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। इस कार्रवाई से पेंट्रीकार ठेकेदारों में हडक़म्प मच गया। पश्चिम रेलवे में नो बिल, नो पेमेंट अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned