scriptचेक रिटर्न के अलग अलग मामलों में दो को एक एक साल की कैद | wo to one year imprisonment in different cases of check return | Patrika News

चेक रिटर्न के अलग अलग मामलों में दो को एक एक साल की कैद

locationसूरतPublished: Oct 27, 2020 11:21:19 pm

कपड़ा व्यापारी को जमानत

चेक रिटर्न के अलग अलग मामलों में दो को एक एक साल की कैद

logo

सूरत। उधार लिए रुपयों के बदले दिए चेक रिटर्न होने के दो अलग अलग मामलों में आरोपित दो जनों को कोर्ट ने दोषी मानते हुए एक – एक साल की कैद की सजा सुनाई।

लंबे हनुमान रोड भगीरथ सोसायटी 2 निवासी हठेसंग अगरसंग चौहान से सरथाना कविता रो हाउस निवासी और महादेव फैशन के संचालक संजय दुला लाठिया ने पांच लाख रुपए उधार लिए थे। संजय ने हठेसंग को चेक लिखकर दिया था जो बैंक से रिटर्न होने पर हठेसंग ने अधिवक्ता आर.बी.मेंदपरा के जरिए कोर्ट में शिकायत की थी। दूसरे मामले में नाना वराछा तापी दर्शन सोसायटी निवासी घनश्याम मकन शिंगाला ने पुणा गांव मातृशक्ति सोसायटी निवासी अर्जन मोहन सावलिया से दोस्ती के नाते 5.92 लाख रुपए उधार लिए थे। रुपए लौटाने के लिए कहने पर घनश्याम ने चेक लिखकर दिए, जो बैंक से रिटर्न हो गए थे। अर्जन ने अधिवक्ता इरशाद वोरा के जरिए कोर्ट में शिकायत की थी। दोनों ही मामलों में अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने अभियुक्तों को दोषी मानते हुए एक – एक साल की कैद की सजा सुनाई।
कपड़ा व्यापारी को जमानत

पैमेंट चुकाए बिना दुकान बंद कर फरार हुए अभियुक्त कपड़ा व्यापारी को सेशन कोर्ट ने सशर्त जमानत पर रिहा कर दिया। महावीर मार्केट के व्यापारी विकास हरिप्रसाद भट्टर ने 5.03 लाख की साड़ियां पांडेसरा गुजरात हाउसिंग बोर्ड के व्यापारी भरत सिंह भाटी से क्रेडिट पर खरीदी थी। पार्ट पैमेंट चुकाने के बाद बकाया राशि चुकाए बिना ही विकास दुकान बंद कर फरार हो गया था। विकास के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसने अधिवक्ता नरेश गोहिल के जरिए कोर्ट से जमानत के लिए गुहार लगाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो