टेम्पो चालकों से अवैध वसूली कर रही महिला टीआरबी


- सोशल मीडिया पर वारयल हुआ वीडियो
- Video on social media in surat gujarat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 11 Jan 2021, 10:52 AM IST

सूरत. यातायात संचालन के कार्य के बदले टेम्पो चालकों से अवैध वसूली करते हुए एक महिला टीआरबी जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें महिला सडक़ किनारे खड़ी होकर टेम्पो चालकों से रुपए लेकर उन्हें आगे जाने देती हुई नजर आ रही है। वीडियो भाठेना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जहां से प्रतिदिन बड़ी संख्या में कपड़े की माल ढुलाई करने वाले टेम्पो निकलते हैं।

ओवर लोडिंग व अन्य यातायात नियमों की अनदेखी करने के एवज में अवैध वसूली की जाती है। उल्लेखनीय हैं कि इससे पहले भी कई टीआरबी जवान नियमों की अवहेलना कर अवैध वसूली करते हुए पकड़े जा चुके है। जबकि उन्हें वाहनों को रोकने या उनसे किसी भी तरह की वसूली करने का कोई अधिकार नहीं है।

उनका कार्य सिर्फ यातायात का संचालन करना है। ऐसी हर घटना के बाद ट्रैफिक पुलिस के आलाधिकारी नियमों का और सख्त करने का दावा करते हैं, लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात वाला ही रहा है।

मानसिक बीमार महिला की संदिग्ध हालात में मौत


सूरत. रांदेर इलाके में रहने वाली मानसिक रूप से बीमार महिला की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला का फोरेन्सिक पोस्टमार्टम करवा कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक रामनगर रंग अवधूत सोसायटी सिद्धार्थ अपार्टमेंट निवासी असफर बीबी शेख (60) अपने घर ेमें मृत पाई गई। परिवार जनों का कहना है कि वह मानसिक बीमारी से पीडि़त थी। उसका उपचार भी चल रहा था।

इस बीच शाम के समय उसने पंखे से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली, लेकिन चिकित्सकों को उसके सिर पर चोट का निशान मिला है। परिजनों का कहना है कि मौत के बाद उसे फंदे से उतारते वक्त गिर गई थी। जिसकी वजह से सिर में चोट लगी। महिला का पति रिक्शा चालक है तथा उसे दो पुत्र व एक पुत्री है। बहरहाल रांदेर पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है।

रुस्तमपुरा में पतंग उड़ाते बालक घायल


सूरत. मकर संक्रांति के आगमन के साथ शहर में पंतग से होने वाले हादसे भी सामने आ रहे है। रविवार को एक ग्यारह साल का बालक जख्मी हो गया। रुस्तमपुरा पुलिस चौकी के निकट रहने वाला साहित पुत्र महेश राठौड़ सुबह अपने घर चौखट पर खड़ा होकर पतंग उड़ा रहा था। पतंग उड़ाते समय अचानक गिर गया। उसके दाएं हाथ में चोट आई।


परिजन उसे न्यू सिविल अस्पताल ले आए। जहां उसे भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को अलथाण रोड पर गोड़ादरा निवासी दीपक पाटिल हादसे का शिकार हो गया था। सडक़ पर मोटरसाइकिल चलाते समय उसके गले में पतंग की डोर फंस गई थी। उसे गले में बारह टांके लगाए गए थे।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned