WOMEN POWER : बात करते हुए दबे पांव पास गई, फिर फुर्ती से कैंची छीन कर पकड़ लिया

- महिला पीएसआई रोहित ने हिम्मत और सूझबूझ से कपड़ा व्यापारी को बचाया - बीस लाख का पैमेंट लेने के लिए सारोली की एसएमटीएम मार्केट में आया था - दुकानदार से झगड़ा किया, फिर कैचीं लेकर चौथी मंजिल खिडक़ी में बैठ गया - बकाया पैमेंट नहीं मिलने पर खिडक़ी से कूद कर आत्महत्या की दे रहा था धमकी

Textile trader threatening to commit suicide by jumping from fourth floor window of Saaroli's SMTM market, punagam police got in action and rescued him with courage and prudence

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 22 Jan 2021, 10:27 AM IST

सूरत. बकाया पैमेंट नहीं मिलने पर बुधवार रात एक व्यापारी ने मार्केट की चौथी मंजिल से कूदने की धमकी देकर आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन पुनागाम थाने की महिला पीएसआई समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ का परिचय देकर उसे सकुशल उतार लिया और थाने ले गए।

जानकारी के अनुसार भटार साईंनगर सोसायटी निवासी महेन्द्र कुमार (46) बुधवार रात सरोली एसएमटीएम मार्केट में बेस्ट वन क्रिएशन के नाम से कपड़े का कारोबार करने वाले रजनी वसोया के यहां बकाया पैमेंट लेने गया था। पैमेंट नहीं मिलने पर उसने रजनी के साथ झगड़ा किया और फिर दुकान से कैंची उठा कर मार्केट की चौथी मंजिल की एक खिडक़ी पर बैठ गया।

WOMEN POWER : बात करते हुए दबे पांव पास गई, फिर फुर्ती से कैंची छीन कर पकड़ लिया

वह व्यापारियों को पैमेंट नहीं मिलने पर वहां से कूदने की धमकी देने लगा। इस बारे में मार्केट के एक सुरक्षाकर्मी की सूचना पर तुंरत ही पीसीआर वैन में पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुणागाम थाने के महिला पुलिस उप निरीक्षक डीडी रोहित भी टीम में थीं। उन्होंने उसे बातों में उलझाया। इस बीच पुलिस ने दमकल दस्ते को भी खबर कर दी।

WOMEN POWER : बात करते हुए दबे पांव पास गई, फिर फुर्ती से कैंची छीन कर पकड़ लिया

दकमल दस्ता भी नीचे पहुंच गया और सुरक्षा इंतजामों में जुट गया। उसकी व्यथा सुनने के बहाने धीरे-धीरे रोहित उसके करीब पहुंच गई। फिर झटके के साथ उससे कैंची छीन ली और उसका हाथ पकड़ लिया। इशारा मिलते ही अन्य पुलिसकर्मी भी लपके और उसे खिडक़ी से खींचकर कोरिडोर में ले आए।

उसने बताया कि उसका बीस लाख का पैमेंट बकाया है और लंबे समय से रजनी वसोया उसे चक्कर लगवा रहा है। वहीं, जिन लोगों को उसे पैमेंट करना है वे भी उसे लगातार परेशान कर रहे हैं।

WOMEN POWER : बात करते हुए दबे पांव पास गई, फिर फुर्ती से कैंची छीन कर पकड़ लिया

पुलिस उसे थाने ले गई और धारा-151 के तहत उसे हिरासत में ले लिया। गुरुवार को पुलिस ने उसकी कॉउन्सलिंग भी करवाई।

मेरी ट्रैनिंग काम आई

मैं उससे बात करते हुए धीरे-धीरे उसके करीब चली गई। वह शायद मुझे सामान्य महिला समझ रहा था। इसलिए उसने कोई हरकत नहीं की। करीब पहुंचने पर मैंनें अपनी ट्रैनिंग का फायदा उठाया और फुर्ती से कैंची छीन ली तथा उसका हाथ पकड़ कर खिडक़ी से अंदर खींच लिया। तब तक अन्य पुलिसकर्मी भी करीब आ गए और उसे काबू कर नीचे ले आए।
- डीडी रोहित (महिला पुलिस उप निरीक्षक, पुणागाम थाना)

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned