work load पहले भूले रहे फिर लाद दिया काम

work load पहले भूले रहे फिर लाद दिया काम
clipart

Vineet Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 01:01:37 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

जमीन दस्तावेजों के दिन रात वेरिफिकेशन से कर्मचारियों में रोष, 12-12 घंटे करना पड़ रहा काम

नवसारी. सरकार द्वारा किसानों की सुविधा के लिए 7/12 और 8 - अ के दस्तावेजों को ऑनलाइन करने के बाद इसके वेरिफि केशन का काम सभी जिलों में चल रहा है। जिला स्तर पर इस काम को पूरा करने के लिए सभी तहसीलदारों को जिम्मदारी दी गई है।

नवसारी जिले के चिखली तहसीलदार कार्यालय की धीमी कार्यप्रणाली के कारण निर्धारित समय में यह काम पूरा नहीं हो पाया। इस कारण अब उच्चाधिकारियो ने जमीन दस्तावेजों के वेरिफिकेशन का काम पूरा करने का आदेश दिया है। इसके लिए प्रांत अधिकारी चिखली तहसील के सभी पटवारियों, तहसील पंचायत के कर्मचारियों व निजी एजेन्सी के कर्मचारियों के लिए दिन रात 12-12 घंटे काम करने का आदेश दिया है। इससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

वेरिफिकेशन को पूरा करने के लिए 80 से ज्यादा कंप्यूटर भी लगाया गया है। तहसील में 12 लाख पानिया (दस्तावेजों) का वेरिफेकिशन बाकी होने के कारण कर्मचारियों पर भार आ गया है। राजस्व विभाग ने इसके लिए महिला पटवारियों के लिए सुबह आठ से रात आठ और पुरुष पटवारियों के लिए रात आठ से सुबह के आठ बजे तक ड्यूटी दी गई है। इससे पटवारियों का अन्य काम भी प्रभावित हो रहा है। इस वजह से ग्रामीणों के काम भी अटक जाएंगे।

चर्चा है कि चिखली तहसीलदार का चार्ज गणदेवी के तहसीलदार के पास होने व उपरी अधिकारियों द्वारा इस काम में गंभीरता न दिखाने से यह समस्या खड़ी हुई है। बताया गया है कि पटवारियों को शत प्रतिशत, डिप्टी तहसीलदार को 70, तहसीलदार को 30 और प्रांत अधिकारी को दस प्रतिशत वेरिफिकेशन का कार्य करना होता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned