scriptघर जाने के लिए फिर पैदल निकले श्रमिक | Workers again went on foot to go home | Patrika News

घर जाने के लिए फिर पैदल निकले श्रमिक

locationसूरतPublished: Apr 30, 2020 04:15:25 pm

परिजनों को सता रही चिंता, राजस्थान, हरियाणा, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और बिहार के साथ अन्य राज्य के लोग रह रहे हैं भरुच जिले में

घर जाने के लिए फिर पैदल निकले श्रमिक

घर जाने के लिए फिर पैदल निकले श्रमिक

भरुच. लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को परिजनों की चिंता सताने लगी है। किसी तरह से लॉकडाउन का पहला चरण पार करने के बाद दूसरे चरण की शुरआत से ही लोगों के लिए घर से दूर रह पाना लगातार मुश्किल हो रहा है। इसी कारण एक बार फिर श्रमिकों ने पैदल ही घर का रुख करना शुरू कर दिया है।
एशिया की सबसे बड़ी जीआईडीसी भरुच जिले में है और देशभर से लोग रोजगार के लिए यहां आते हैं। लॉकडाउन के बाद से ही हजारों श्रमिक जिले में फंसे हुए हैं। जिले में रह रहेे राजस्थान, उत्तरप्रदेश व बिहार समेत अन्य प्रदेशों के लोग किसी भी तरह घर वापसी की जुगत में लगे हैं। यूपी व बिहार के श्रमिक बुधवार को घर जाने के लिए पंजीकरण कराने कलक्टर व तहसीलदार कार्यालय पर आए थे। अधिकारियों ने यह कहकर उन्हें वापस लौटा दिया कि अभी इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं हुई है।
बुधवार शाम केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से घर वापसी के लिए जारी किए गए दिशा निर्देश के बाद इन लोगों को एक बार फिर घर पहुंचनी की उम्मीद जागी है। इसके बावजूद प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं होने पर गुरुवार को लोग पैदल ही अपने घरों की ओर लौटने लगे। हाइवे पर श्रमिकों के झुंड पैदल ही घर जाते देखे जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो