scriptयार्न की सभी क्वॉलिटी में डिमांड होने के कारण यार्न व्यवसायियों में उत्साह | Yarn business enthusiasts due to demand in all the yarn quality | Patrika News

यार्न की सभी क्वॉलिटी में डिमांड होने के कारण यार्न व्यवसायियों में उत्साह

locationसूरतPublished: Dec 16, 2018 09:13:24 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

यार्न बाजार में दाम यथावत

file

यार्न की सभी क्वॉलिटी में डिमांड होने के कारण यार्न व्यवसायियों में उत्साह

सूरत
यार्न बाजार में बीते सप्ताह व्यापार अच्छा रहा। वीवर्स की ओर से यार्न की सभी क्वॉलिटी में डिमांड होने के कारण यार्न व्यवसायियों में उत्साह रहा।
यार्न बाजार के सूत्रों के अनुसार दिवाली अवकाश के बाद यार्न बाजार में तमाम क्वॉलिटी में अच्छी डिमांड है। अभी तक वीवर्स की ओर से खरीद कमजोर होने के कारण यार्न बाजार ठंडा था, लेकिन बीते दो सप्ताह से वीवर्स भी यार्न की खरीद कर रहे हैं। यार्न व्यवसायी बकुलेश पंड्या और फोरम घीवाला ने बताया कि बीते सप्ताह यार्न की ज्यादातर क्वॉलिटी में दाम यथावत रहे। केटोनिक आइटम में दो रुपए बढे। व्यापारियों की ओर से ग्रे की ज्यादातर क्वॉलिटी में सभी तरह के यार्न में भी डिमांड है। आगामी महीने में भी फिनिश्ड फैब्रिक्स में अच्छी डिमांड रहने के कारण यार्न में भी डिमांड रहने की उम्मीद है।
फर्जी व्यापारियों को ढूंढने की मुहिम शुरू करेगा जीएसटी विभाग
जीएसटी रजिस्ट्रेशन नंबर लेने के बाद रिटर्न फाइल नहीं करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद जीएसटी विभाग अब फर्जी व्यापारियों को ढूंढने की मुहिम शुरू करेगा।
जीएसटी विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जीएसटी विभाग 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक जिन व्यापारियों ने जीएसटी में रजिस्ट्रेशन लिए हैं वह वास्तव में व्यापारी हैं या नहीं और उनका व्यापार चल रहा है या नहीं इसकी जांच करेगें। इस जांच के लिए इन्सपेक्टर्स की टीम बनाई गई है, जो कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर जांच करेगी। सूरत में स्टेट जीएसटी और सेन्ट्रल जीएसटी मिलाकर कुल तीन लाख व्यापारी रजिस्टर्ड हैं। रजिस्ट्रेशन की कार्रवाई ऑनलाइन होने के कारण उन दिनों क्रोस चैकिंग नहीं हुई थी। अब कई स्थानों पर फर्जी व्यापारियों के कारण शिकायत होने पर देश भर में ऐसे लोगों के खिलाफ जांच शुरू की गई है। एक महीने तक चलने वाले ड्राइव में इन्सपेक्टर्स जिन व्यापारियों ने 1 जुलाइ-2017 से 14 दिसंबर-2018 तक जिन व्यापारियों ने रजिस्ट्रेशन लिए हैं उनके प्रतिष्ठान पर जाकर उन्होंने विभाग को ऑनलाइन दी जानकारी है वह सही है या नहीं इसकी जांच करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो