scriptयार्न के दाम स्थिर, खरीद सामान्य | Yarn stable, buy normal | Patrika News

यार्न के दाम स्थिर, खरीद सामान्य

locationसूरतPublished: Oct 07, 2018 09:35:13 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

यार्न उत्पादकों ने भी परिस्थिति को देखते हुए यार्न की कीमत स्थिर रखी

FILE

यार्न के दाम स्थिर, खरीद सामान्य

सूरत

यार्न बाजार में बीते सप्ताह कामकाज ठंडा रहा। वीवर्स की ओर से यार्न की खरीद पर ब्रेक लगा है। यार्न उत्पादकों ने भी परिस्थिति को देखते हुए यार्न की कीमत स्थिर रखी है। स्थानीय बाजार में साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स दोनों में सामान्य खरीद होने कारण वीवर्स भी यार्न की खरीद कम कर रहे हैं। इस कारण यार्न उत्पादकों ने भी कीमत स्थिर रखी है। पिछले दिनों डॉलर की बढ़ती कीमत और यार्न के कच्चे माल एम.ई.जी और पी.टी.ए की कीमत बढऩे के कारण यार्न के दाम धड़ल्ले से बढ़े थे, जो कि अब स्थिर हैं। यार्न व्यवसायी राकेश कंसल और फोरम घीवाला ने बताया कि बीते सप्ताह यार्न की तमाम क्वॉलिटी में दाम स्थिर रहे। वीवर्स भी यार्न की खरीद कम कर रहे हैं। आगामी दिनों में भी खरीद सामान्य रहने की उम्मीद है। समय पर पेमेन्ट नहीं आने के कारण व्यवसायी चिंतित हैं।
पांच लाख का लोन दिलवाने का झांसा देकर दो लाख ऐंठे
फोन पर फाइनेंस कंपनी से पांच लाख रुपए का लोन दिलवाने का झांसा देकर अडाजण के एक व्यक्ति से दो लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस ने एक महिला समेत तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
पुलिस के मुताबिक रोहिणी वेस्ट, दिल्ली निवासी पूजा, रोहित गोगिया व अविनाश मोरे ने मिलकर अडाजण मेहरनगर निवासी जीगर शाह के साथ ठगी की। गत १५ सितम्बर को पूजा ने जीगर को फोन कर लोन का प्रस्ताव दिया। फिर बजाज फाइनेंस से उसको पांच लाख रुपए का लोन दिलवाने की बात कही। उसके बाद रोहित व अविनाश के साथ मिलकर टैक्स, सर्विस चार्ज, फंड टू फंड ट्रांसफर, इंश्योरेंस, टेम्पररी एग्रीमेंट आदि के बहाने उससे २ लाख, ५ हजार रुपए ऐंठ लिए, लेकिन उसे लोन नहीं मिला। कुछ समय बाद उन्होंने बात करना बंद कर दिया। इस पर जीगर ने शनिवार रात प्राथमिकी दर्ज करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो