Yes Bank : दक्षिण गुजरात में खाताधारक परेशान

बैंक के बाहर लगी लगने लगी कतारें
जमापूंजी पर संकट, लोगों में अफरा-तफरी


Queues started outside the bank
Crisis on the deposit capital, there is panic among the people

By: Sunil Mishra

Updated: 07 Mar 2020, 12:58 AM IST

वलसाड/सूरत. यस बैंक की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए रिजर्व बैंक ने 30 दिन के लिए खातों में जमा धन की निकासी को अधिकतम 50 हजार रुपए पर सीमित कर दिया है। यस बैंक के खाताधारकों के खातों से धन निकासी पर यह आर्थिक पाबंदी शुक्रवार से शुरू हो गई। सूरत शहर में यस बैंक की तीन शाखाएं हैं। पहले ही दिन बैंक शाखाओं के बाहर लंबी कतारें लग गईं। इस नजारे ने लोगों को नोटबंदी के दिनों की याद दिला दी। सूरत जैसी स्थिति कमोबेश समूचे दक्षिण गुजरात में देखने को मिली और हर जगह बैंकों के बाहर यही नजारा आम रहा।

वलसाड: यस बैंक पर उमड़ी खाताधारकों की भीड़
आरबीआई द्वारा यस बैंक से 50 हजार रुपए से ज्यादा निकालने पर लगाई गई रोक के बाद से इस बैंक के खाताधारकों में चिंता का माहौल है। आरबीआई के इस आदेश का पता चलते ही गुरुवार देर रात से ही बैंक के एटीएम पर खाताधारकों की लाइन लग गई।
धरमपुर रोड स्थित यस बैंक के एटीएम पर रुपए नहीं निकलने और यहां भीड़ बढऩे पर किसी ने बैंक के बंद हो जाने की चर्चा चल पड़ी। इसका पता चलने ही पुलिस भी वहां पहुंच गई और हालात संभालने में जुट गई। बैंक के एक कर्मचारी ने बताया कि बैंक की हालत इन दिनों ठीक नहीं है, लेकिन बैंक बंद नहीं हो रही है। हालांकि बैंक से 50 हजार रुपए से अधिक की निकासी पर रोक लगाई गई है। देश में भारी मंदी के बीच फिर एक बड़े बैंक के बंद होने की अफवाह पूरे रात शहर में चर्चा का विषय रही।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned