ONLINE CHEATING : YouTube,WhatsApp पर दिखाता था गुणवत्ता की साडिय़ां और भेजता था हल्की

 

- रेशमवाला मार्केट के व्यापारी के खिलाफ 1.52 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

- Fraud of 1.52 lakhs filed against the merchant of Reshamwala Market in surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 18 Dec 2020, 10:18 AM IST


सूरत. यूट्यूब व व्हाट्सएप पर गुणवत्ता की साडिय़ों की वीडियो बनाता था। ऑर्डर व एडवांस पैमेंट मिलने पर हल्की गुणवत्ता की साडिय़ां भेज कर धोखाधड़ी करता था। सलाबतपुरा पुलिस ने अलग-अलग राज्यों के तीन व्यापारियों से इस तरह की धोखाधड़ी करने आरोप में रिंग रोड स्थित रेशमवाला मार्केट के एक व्यापारी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।


पुलिस के मुताबिक, रिंग रोड रेशमवाला मार्केट में मातृश्री क्रिएशन के नाम से साडिय़ों का कारोबार करने वाले राकेश राजपूत ने छत्तीसगढ़ हल्दीबाड़ी निवासी चंद्रशेखर, उत्तरप्रदेश के वाराणसी जिले रमना गांव निवासी जीयालाल सिंह व पश्चिम बंगाल के बनकुरा जिले के गोराबारी गांव निवासी रबि लोचन साहू के साथ एक लाख 52 हजार 961 रुपए की धोखाधड़ी की। राकेश अच्छी गुणवत्ता की साडिय़ों के वीडियो बना कर भेजता था।

साथ ही संपर्क के लिए अपने नम्बर देता था। उसके वीडियो देख कर व्यापारियों ने संपर्क किया। उसने व्हाट्सएप पर भी अच्छी गुणवत्ता की साडिय़ों के फोटो व्यापारियों को भेजे। ऑर्डर मिलने पर एडवांस में पैमेंट ले लिया। लेकिन ट्रांसपोर्ट में उन्हें हल्की गुणवत्ता की साडिय़ां भेजी। व्यापारियों ने इस संबंध में शिकायत की तो उनकी बात नहीं सुनी। उन्हें उनके पैमेंट भी नहीं लौटा कर धोखाधड़ी की। इस संबंध में व्यापारियों की ओर से सिटीलाइट सूर्या कॉम्प्लेक्स निवासी महेश पाटोदिया ने प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned