scriptApple लेकर आ रही नया iPad, कीमत बेहद कम | Apple to launch most affordable iPad in 2018 | Patrika News

Apple लेकर आ रही नया iPad, कीमत बेहद कम

Published: Dec 03, 2017 11:51:26 am

Submitted by:

Anil Kumar

आईफोन 8 और आईफोन 10 लॉन्च करने के बाद अब एपल अपने आईपैड सेगमेंट को तेजी से आगे बढ़ाने में लगी हुई है।

Apple iPad

Apple iPad लेने की चाह रखने वालों के लिए नया साल खास रहने वाला है। क्योंकि दुनिया की सबसे मशहूर टेक्नोलॉजी कंपनी एपल 9.7 इंच स्क्रीन वाला आईपैड लेकर आ रही है। खबर है कि इसको 2018 के दूसरे क्वार्टर लॉन्च किया जा सकता है। इस नए आईपैड की कीमत 259 डॉलर (लगभग 16,500 रुपये) होगी। इस कीमत के चलते यह अपने सेगमेंट काफी सस्ता होगा। आईफोन 8 और आईफोन 10 लॉन्च करने के बाद अब एपल अपने आईपैड सेगमेंट को तेजी से आगे बढ़ाने में लगी हुई है। इसके लिए एपल बजट रेंज में आईपैड लेकर आ रही है। इस आईपैड 9.7 इंच डिस्पले स्क्रीन वाला होगा। इस टैबलेट के जरिए कंपनी बजट टैबलेट सेगमेंट में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेगी।

2018 में होगा लॉन्च
खबर है कि एपल का यह 9.7 इंच स्क्रीन वाला आईपैड 2018 के दूसरे क्वार्टर तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 259 डॉलर (लगभग 16,500 रुपये) होगी जिससे यह काफी सस्ता होगा। इस समय एपल का एयरपॉड 150 डॉलर की कीमत में उपलब्ध है। ऐसे में यदि यह आईपैड लॉन्च होता है तो यह कंपनी का आईफोन और आईपैड दोनों सेगमेंट मिलाकर सबसे सस्ता प्रोडक्ट होगा।

इसलिए ला रही सस्ता आईपैड
गौरतलब है कि 2016 में एपल के टैबलेट सेगमेंट को घाटे का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अब इस नए सस्ते आईपैड के जरिए एपल कंपनी अपने टैबलेट बिजनेस को संभालने की कोशिश करने जा रही है। खबर है कि आने वाले सस्ते आईपैड के लिए यह कंपनी ताइवानी की कंपनी कोपल इलेक्ट्रॉलिक्स से हाथ मिला सकती है।

लेनोवो ने छोड़ा सबको पीछे
चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी लेनेवो ने भारतीय टैबलेट मार्केट में सबसे पीछे छोड़ दिया है। इस कंपनी ने टैबलेट बनाने वाली सैमसंग, एपल और सोनी जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए भारत में पहला स्थान पा लिया है। इसके साथ ही लेनोवा का स्मार्टफोन मार्केट शेयर भी तेजी से बढ़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो