scriptमहंगे स्मार्टफोन और कंप्यूटर्स को टक्कर देते हैं ये सस्ते टैबलेट | Best Android Tablets in India with Computer and smartphone features | Patrika News

महंगे स्मार्टफोन और कंप्यूटर्स को टक्कर देते हैं ये सस्ते टैबलेट

Published: Nov 27, 2017 12:47:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इन टैबलेट्स में हैं कंप्यूटर और स्मार्टफोन की खूबियां

Android Tablets

स्मार्टफोन्स के अलावा टैबलेट भी यूजर्स की एक पसंद बन रहे हैं। टैबलेट के जरिए ऑफिस के अलावा घर से भी कंप्यूटर की तरह आसानी से काम किया जा सकता है। वहीं, मोबाइल फोन की तरह इनसे बात भी की जा सकती है। ऐसे में मार्केट में कंपनियां आए दिन नए फीचर्स के साथ एक से बढ़कर टैबलेट उतार रही हैं। स्मार्टफोन और कंप्यूटर की खूबियों के चलते टैबलेट का क्रेज भी लोगों में तेजी से बढ़ रहा है।

 

ज्यादातर ऐसे टैबलेट
कॉम्पेक्ट साइज होने और स्मार्टफोन तथा कंप्यूटर के फीचर्स टैबलेट में होने के कारण इसे बहुत ही आसानी से कहीं पर भी लाया और ले जाया जा सकता है। इसी वजह से मार्केट में कई कंपनियों ने बहुत ही शानदार वैरायटीज में टैबलेट उतारे हैं। हालांकि ज्यादातर टैबलेट्स एंड्रॉयड और एपल के IOS आॅपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टैबलेट्स के बारे में जो आपके लिए बहुत काम के साबित हो सकते हैं।

 

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 .0
यह एक कॉम्पैक्ट टैबलेट है जिसको एस-पेन के साथ लाया गया है। इसमें आप टाइप करने समेत कॉपी पर पेन की तरह एस—पेन से लिख भी सकते हैं। इस टैबलेट से मल्टीटास्किंग आसानी से की जा सकती है।

 

सैमसंग गैलेक्सी टैब 3
सैमसंग का यह 7-इंच की डिस्प्ले वाला नया टैबलेट है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसको एक हाथ से पकड कर भी काम किया जा सकता है। यानी इसमें एक हाथ से ही पकड़कर फोन की तरह टाइप भी किया जा सकतेा हैं। इसका विडियो प्लेबैक बहुत ही काफी अच्छा है।

 

हुवेई मीडियापैड 10 लिंक
यह एक गेमिंग और मल्टीटास्किंग टैबलेट है जिसके फीचर्स बहुत ही बेहतरीन है। इसमें क्वॉड-कोर प्रोसेसर भी दिया गया है जिससे इसकी वर्किंग स्पीड काफी फास्ट है। इसक UI भी बहुत ही आकर्षक होने के साथ ही ऑडियो भी बहुत तेज है।

ट्रेंडिंग वीडियो