6000mAh बैटरी वाला HP Pro8 टैबलेट लॉन्च, जानिए इसके दमदार फीचर्स

Anil Jangid

Publish: Sep, 06 2017 04:02:00 (IST)

Tablet
6000mAh बैटरी वाला HP Pro8 टैबलेट लॉन्च, जानिए इसके दमदार फीचर्स

HP Pro8 टैबलेट को विशेष रूप से भारतीय यूजर्स की जरूरतों के अनुसार बनाया गया है

नई दिल्ली। अमरीका की टेक्नोलॉजी कंपनी एचपी ने अपना नया टैबलेट HP Pro8 लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक इस टैबलेट को विशेष रूप से भारतीय यूजर्स की जरूरतों के अनुसार तैयार किया गया है। इस वजह से यह काफी यूजर फ्रेंडली टैबलेट साबित होगा। इसके अलावा एचपी का यह भी कहना है कि उसने केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी डिजिटल इंडिया पहल के तहत सर्विसेज और फायदों की डिजिटल आपूर्ति में मदद के लिए यह नई पहल की है।

 

कई भाषाएं करता है सपोर्ट
एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक समीर चंद्रा ने कहा है कि कंपनी इन प्रोडक्टस के जरिए सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के साथ—साथ एंटरप्राइजेज मोबिलिटी मार्केट को भी लक्ष्य बना रही है। इसके तहत कंपनी डिजिटल इंडिया व मोबिलिटी सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाले अन्य भागीदारों से गठजोड़ करने की सोच रही है। एचपी का यह नया टैबलेट कई क्षेत्रीय भाषाओं का समर्थन करते हैं।


कीमत और फीचर्स
HP प्रो8 टैबलैट की कीमत 19,374 रूपए रखी गई है। इसके बेस मॉडल में 8 इंच की IPS डिस्प्ले स्क्रीन 1280 x 800 पिक्सल्स रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। इसके डिस्पले में 10 प्वॉइंट मल्टीटच की सुविधा भी है। इस वजह से इसमें सीधे सूरज की रोशनी में भी आसानी से कंटेंट को पढ़ा व देखा जा सकता है। यह 22 भारतीय प्रादेशिक भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें iris व आधार वेरिफिकेशन के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। यह थर्मल प्रिंटर, मैग्नेटिक-स्ट्राइप रीडर और बार कोड आदि फीचर्स से लैस है।

 

पावरफुल बैटरी
HP Pro8 एंड्रॉयड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है तथा क्वॉड कोर मीडियाटेक 8735 प्रोसेसर, 2GB रैम और 16GBकी इंटरनल मेमोरी के साथ आया है। इसमें एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर 64GB तक का माइक्रो एसडी कार्ड कार्ड लगता है। कंपनी ने इसमें 6000mAh की पावरफुल बैटरी दी है। इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर माइक्रो सिम स्लॉट, USB स्लॉट और 3.5 मिमी हैडफोन जैक है। साथ यह एक्सेलरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जिअरोस्कोप और प्रोक्सिमिटी सेंसर आदि के साथ आया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned