scriptHP ने उतारा दुनिया का पहला डिटेचेबल टैबलेट के साथ लैपटॉप | HP ZBook X2 first detachable PC workstation launched | Patrika News

HP ने उतारा दुनिया का पहला डिटेचेबल टैबलेट के साथ लैपटॉप

Published: Oct 23, 2017 12:17:31 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HP ZBook X2 टैबलेट दुनिया का पहला डिटेचेबल पीसी वर्कस्टेशन है

HP ZBook X2

HP ZBook X2

अमरीका की टेक्नोलॉजी कंपनी HP ने अपने नए ZBook X2 टैबलेट को लांच किया है। कंपनी ने इसके साथ ही अपना नया Spectre x360 लैपटॉप भी लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक यह टैबलेट दुनिया का पहला डिटेचेबल PC वर्कस्टेशन है। इसकी कीमत लगभग 1,13,737 रुपए रखी गई है और इसे बिक्री के लिए दिसंबर में उपलब्ध कराया जाएगा। Spectre x360 लैपटॉप की शुरूआती कीमत 74,800 रुपए रखी गई है। इसके टैबलेट में स्टाइलस का भी सपोर्ट है। इस स्टाइलस को HP व वाकॉम द्वारा डिजाइन किया गया है। यह टैबलेट बारिश, धूल और चरम तापमान का सामना करने में सक्षम है यानी यह डस्ट और वॉटरप्रूफ है।

 

HP ZBook X2 के खास फीचर्स
इसमें 14 इंच (रेजोल्यूशन 3840 x 2160 पिक्सल्स) की डिस्पले स्क्रीन दी गई है। यह इंटेल कोर i7 व कोर i5 प्रोसेसर तथा 32GB रैम से लैस है। एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर इसमें 2TB तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगता है। इसमें 10 घंटे तक का बैकअप देने वाली बैटरी लगी है। इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर USB 3.0 पोर्ट, एक SD कार्ड रीडर, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0 आदि फीचर्स दिए गए हैं।

 

Spectre x360 के फीचर्स
अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी नया लैपटॉप Spectre x360 अत्याधुनिक फीचर्स वाला है। इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत 74,800 रुपए रखी गई है। इस लैपटॉप को अक्टूबर के अंत तक बिक्री के लिए उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि भारत में भी इस लैपटॉप को जल्द ही लांच किया जाएगा, हालांकि इसकी कीमत यहां पर ज्यादा हो सकती है। इस लैपटॉप में 13 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो 4के माइक्रो एज बैजल-लैस फीचर वाली है। यह लैपटॉप 8वीं जनेरेशन के इंटेल कोर i5 और i7 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 16जीबी रैम तथा 1TB स्टोरेज है। इसमें फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट की सुविधा दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप की बैटरी 11.5 घंटे का बैकअप देने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो