Lenovo का छात्रों को बड़ा तोहफा, लॉन्च किया ऐसा लैपटॉप जैसा किसी ने देखा नहीं होगा

Lenovo का छात्रों को बड़ा तोहफा, लॉन्च किया ऐसा लैपटॉप जैसा किसी ने देखा नहीं होगा

Vineet Singh | Publish: Jun, 28 2018 08:57:44 AM (IST) टैबलेट

ये लैपटॉप बेहद ही स्लिम और स्टाइलिश हैं जिसकी वजह से ये बेहद ही आकर्षक लगते हैं।

नई दिल्ली: जानी मानी इलेक्ट्रॉनिक आइट्म्स निर्माता कंपनी लेनोवो ने छात्रों को तोहफा देते हुए उनके लिए दो नए लैपटॉप लॉन्च किए हैं जो खासकर छात्रों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। ये लैपटॉप बेहद ही स्लिम और स्टाइलिश हैं जिसकी वजह से ये बेहद ही आकर्षक लगते हैं। इन लैपटॉप्स का नाम आइडियापैड '530एस' और आडियापैड '330एस' है।

जानिए क्या हैं फीचर्स

बता दें कि '530 एस' में 8th जेनरेशन का इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज दी गयी है, इस लैपटॉप की बैटरी आठ घंटे का बैकअप देती है ऐसे में छात्रों के लिए ये लैपटॉप बेस्ट रहेगा और वो ज्यादा देर तक इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। एक आम दिक्कत जो अक्सर लैपटॉप्स के साथ आती है वो ये है मजबूती, दरअसल छात्रों से लैपटॉप गिरने पर टूट सकते हैं लेकिन 530 एस की बॉडी मेटैलिक है जिसकी वजह से ये लैपटॉप अगर गिरता भी है तो इसपर खरोंच नहीं आएगी।

इस लैपटॉप की मोटाई 16.4 मिलमीटर है। इसकी एक और ख़ास बात इसका 'क्विक चार्जिंग फंक्शन' है जिसमें अगर आपका लैपटॉप डिस्चार्ज हो गया है तो आप इसे बड़ी आसानी से महज 15 मिनट में चार्ज कर सकते हैं जिसके बाद आप इससे लगातार दो घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। यह लैपटॉप छात्रों को ध्यान में रखकर बनाया गया है इसीलिए इसका वजन भी महज 1.49 किलोग्राम रखा गया है जिससे इसे आसानी से बैग में रखकर कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसमें 14 इंच फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ-साथ हर्मन स्पीकर और डोल्बी ऑडियो है.

वहीं अगर हम आइपैड '330 एस' की बात करें तो इसमें 14 इंच और 15.6 इंच का डिस्प्ले दिया जाता है साथ ही इसका वजन महज 1.67 किलोग्राम है। यह लैपटॉप भी ऊपर से मेटल का बना है। इसमें 8thजेनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेरसर फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले फीचार और एचडीडी/एसएसडी स्टोरेज के विकल्प मौजूद है। बता दें कि कंपनी ने इन लैपटॉप्स की कीमत 67,990 रुपये और 35,990 रुपये तय की हैं।

Ad Block is Banned