लेनोवो ने पेश किया फाइल की तरह मुडने वाले लैपटॉप का कॉन्सेप्ट

लेनोवो ने अमरीका के न्यूयॉर्क शहर में आयोजित इवेंट में एक नए तरह के PC के कॉन्सेप्ट को पेश किया

By: कमल राजपूत

Published: 23 Jun 2017, 02:27 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया में बदलते समय के साथ सब कुछ बदलता जा रहा है। पहले आपने देखा होगा कितनी बड़ी साइज के कम्प्यूटर आया करते थे धीरे-धीरे उनकी जगह ली फ्लैट स्क्रीन वाले लैपटॉप ने। अब और अब एडवांस टैक्नॉलोजी के कम्प्यूटर और लैपटॉप आ रहे है। हाल ही में लेनोवो ने अमरीका के न्यूयॉर्क शहर में आयोजित इवेंट में एक नए तरह के PC के कॉन्सेप्ट को पेश किया।

ये कॉन्सेप्ट है फोल्डेबल PC का यानी मुड़ने वाले कम्प्यूटर का। इसे मुड़ने वाला लैपटॉप भी कहा जा सकता है। बता दें इस लैपटॉप की स्क्रीन आधी मुड़ जाती है और फाइल की तरह नजर आने लगती है। लैपटॉप की स्क्रीन कीबोर्ड की तरफ मुड़ती है। इतना ही नहीं आप इस लैपटॉप से बातें भी कर सकते हो। आपको बता दें अभी फिलहाल ऐसा कोई लैपटॉप मार्केट में नहीं आया है, यह तो बस भविष्य में आने वाले लैपटॉप की छोटी सी झलक है। 

फिलहाल लेनोवो ने इसका कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है। लेकिन उसकी ओर से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि कंपनी इस तरह के लैपटॉप के निर्माण पर कार्य कर रही है। हां, इतना जरूर है कि इस कॉन्सेप्ट मॉडल को देखकर हम यह अंदाजा जरूर लगा सकते है कि भविष्य के लैपटॉप इस रूप में भी नजर आ सकते हैं।
कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned