लेनोवो ने बजट रेंज में उतारा 4जी वॉयस कॉलिंग टैबलेट

लेनोवो ने अपने वॉयस कॉलिंग टैब 7 को भारतीय मार्केट में उतारा है।

By: अनिल जांगिड़

Published: 17 Nov 2017, 02:55 PM IST

लेनोवो ने भारत में अपना नया टैबलेट टैब 7 लॉन्च किया है। लेनोवो टैब 7 को बजट रेंज टैबलेट के रूप में लाया गया है इसलिए इसकी कीमत 9,999 रुपए रखी गई है। इस नए एंड्रॉयड टैबलेट को एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए जारी किया जा रहा है। लेनोवो ने इस टैबलेट में डॉल्बी एटमस सराउंड साउंड तकनीक और फ्रंट स्पीकर दिया है। ग्राहकों को एक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड यूज करते हुए फ्लिपकार्ट से Lenovo Tab 7 खरीदने पर 5 फीसदी डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। लेनोवो के इस वॉयस कॉलिंग टैबलेट को नोकॉस्ट ईएमआई ऑफर के साथ लाया गया है।


Lenovo Tab 7 के फीचर्स
लेनोवो टैब 7 में 6.98 इंच की आईपीएस डिस्प्ले स्क्रीन एचडी 1280x720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। इस टैबलेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वॉडकोर मीडियाटेक प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए माली टी720 जीपीयू इंटिग्रेटेड दिया गया है। मल्टीटास्किंग के लिए इसमें 2 जीबी रैम दी गई है। इसमें इंटरनल मेमोरी 16 जीबी की है जिसको माइक्रोएसडी कार्ड के तहत 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। टैबलेट में पीछे की तरफ 5 मेगापिक्सल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, आगे की तरफ 2 मेगापिक्सल का कैमरा है।

 

मल्टी यूजर सपोर्ट
लेनोवो टैब 7 में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट ओएस पर काम करता है। इसमें मल्टी यूजर और मल्टी स्पेस सपोर्ट भी दिया गया है। इसकी सहायता से टैबलेट में खुद की सुरक्षित प्रोफाइल बनाई जा सकती है जिसके बाद इस टैबलेट को आसानी से परिजनों व फ्रेंड्स के साथ शेयर किया जा सकता है। इसके अलावा इस टैबलेट में लेनोवो फ्रेमवर्क, लेनोवो अकाउंट, गूगल कैलेंडर और गूगल शीट जैसे एप्स प्री—इंस्टॉल्ड दिए गए हैं।

 

4जी टैबलेट
लेनोवो टैब 7 एक 4जी टैबलेट है जिसमें अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.0, ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी आदि दिए गए है। हालांकि इसमें एक ही सिम कार्ड स्लॉट है जो 4जी एलटीई तकनीक को भी सपोर्ट करता है। इस टैबलेट से वॉयस कॉल भी की जा सकती है। इसको 3500 एमएएच की बैटरी के साथ लाया गया है जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह 10 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देती है। इसका कुल वजन 260 ग्राम है और यह 8.4 मिमी मोटाई वाला है।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned