scriptSamsung ने उतारा Galaxy Tab Active 2 टैबलेट, पानी से नहीं होगा खराब | Samsung Galaxy Tab Active 2 Tablet launched | Patrika News

Samsung ने उतारा Galaxy Tab Active 2 टैबलेट, पानी से नहीं होगा खराब

Published: Oct 22, 2017 03:40:16 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Samsung Galaxy Tab Active 2 टैबलेट वाटर और डस्टप्रूफ टैबलेट है

Galaxy Tab Active 2

Galaxy Tab Active 2

साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने एक नया और बेहद मजबूत टैबलेट लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे सैमसंग गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 मॉडल नेम से उतारा है। फिलहाल इस टैबलेट को नीदरलैंड में लॉन्च किया गया है। यहां पर इसकी स्थानीय मार्केट में कीमत 500 यूरो (करीब 39,000 रुपए) रखी गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस नए टैबलेट की बिक्री इसी साल नवंबर महीने के आखिर में शुरू की जा रही है।

 

रगेड टैबलेट
Samsung Galaxy Tab Active 2 एक रगेड टैबलेट की तरह है जो आर्मी स्तर के MIL-STD 810G सर्टिफिकेशन के साथ आया है। इसका डिस्प्ले दस्ताने पहन कर टच करने पर भी टच रिस्पॉन्स देता है। यह टैबलेट आईपी68 सर्टिफिकेशन वाला है जिसका मतलब यह पानी और डस्ट से पूरी तरह से सुरक्षित है। Samsung Galaxy Tab Active 2 टैबलेट में एस पेन के लिए सपोर्ट मौजूद है। इसमें बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट भी दिया गया है जो इस टैबलेट की मुख्य खासियतों में से एक है।


रीवर्स चार्जिंग सपोर्ट
इस नए सैमसंग गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 को डिजाइन के लिहाज से किसी मिड रेंज के स्मार्टफोन के बड़े अवतार के रूप में देखा जा सकता है। इसमें दिए गए स्पेसिफिकेशन भी इसी प्राइस रेंज वाले स्मार्टफोन वाला ही हैं। इस टैबलेट में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो इसके फ्रंट पैनल पर है। सैमसंग गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 में रीमूवेबल बैटरी दी गई है जो रीवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसका मतलब है कि इस टैबलेट से दूसरे डिवाइस भी चार्ज किए जा सकते हैं।


8 इंच डिस्पले
सैमसंग के इस नए टैबलेट में 8 इंच की टीएफटी डिस्प्ले स्क्रीन है जिसका रेजोल्यूशन 1280×800 पिक्सल का है। इसमें ऑक्टाकोर एक्सीनॉस 7880 प्रोसेसर तथा 3 जीबी रैम हैं। इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इस टैबलेट में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह एंड्रॉयड 7.1 नॉगट ओएस पर आधारित टचविज ओएस पर काम करता है। यह 4450 एमएएच की बैटरी से लैस है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर इसमें ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। खबर है कि कंपनी अब इसका एलटीई मॉडल भी लॉन्च करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो