Xiaomi ने एक साथ लॉन्च किए Mi Mix 2S स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker

Xiaomi ने एक साथ लॉन्च किए Mi Mix 2S स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker

Kamal Singh Rajpoot | Publish: Mar, 27 2018 07:21:52 PM (IST) टैबलेट

श्याओमी ने मंगलवार को चाइनीज मार्केट में अपने तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च किए है। इसमें एक स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker है।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने मंगलवार को चाइनीज मार्केट में अपने तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च किए है। इसमें एक स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker है। मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन एक डिवाइस कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और ड्यूअल कैमरा से लैस है तथा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट लगा है। इसके साथ ही एक गेमिंग लैपटॉप भी लांच किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मी मिक्स 2एस की कीमत 3,299 यूआन (लगभग 34,055 रुपए) रखी गई है और चीन के बाजार में तीन अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और चुनिंदा वैश्विक बाजारों में इसे आधिकारिक रूप से बाद में लांच किया जाएगा।

मी मिक्स 2एस के ड्यूअल कैमरा सेटअप में सोनी के फ्लैगशिप आईएमएक्स363 सेंसर का प्रयोग किया है और ऑटो फोकसिंग के लिए इसमें 'ड्यूअल पिक्सल' प्रौद्योगिकी दिया गया है। श्याओमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ली जून ने कहा, मी मिक्स 2एस में शक्तिशाली ड्यूअल कैमरा है तथा यह एआई फीचर्स से लैस है जैसा कोई दूसरा नहीं है। इसमें एकीकृत एआई फीचर्स हैं, जिसमें बिल्ट-इन एआई वॉयस असिस्टेंट भी है, जो स्मार्टफोन के अलावा स्मार्ट होम अपलाएंसेज को भी नियंत्रित करता है।

यह स्मार्टफोन 6जीबी और 64 जीबी स्टोरेज संस्करण, 6जीबी और 128 जीबी मेमोरी संस्करण, और 8जीबी और 256 जीबी मेमोरी संस्करण में क्रमश: 3,299 यूआन, 3,599 यूआन और 3,999 यूआन में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने पहला उच्च-प्रदर्शन क्षमता युक्त गेमिंग लैपटॉप लांच किया है, जिसमें इंटेल की सातवीं पीढ़ी के कोर प्रोसेसर लगे हैं। इसमें एनवीडिया जीफोर्स 'जीटीएक्स 1060' ग्राफिक कार्ड, 16 जीबी ड्यूअल चैनल डीडीआर4 रैम और 256 जीबी एसएसडी प्लस 1 टीबी हार्ड ड्राइव लगाया गया है।

यह डिवाइस चीन में 13 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और इसकी शुरुआती कीमत 5,999 यूआन रखी गई है। कोर आई7 और जीटीएस 1060 प्ल 16जीबी वाले संस्करण की कीमत 8,999 यूआन रखी गई है। इसके साथ ही कंपनी मी एआई स्पीकर का लघु संस्करण भी लांच किया, जिसकी कीमत 169 यूआन रखी गई है।

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned