script

यहां भगवान देते हैं स्टूडेंट्स को VISA, चढ़ाना होता है केवल एक नारियल

Published: Sep 10, 2016 01:40:00 pm

हैदराबाद के चिलकुर स्थित बालाजी मंदिर में वीजा मांगने वालों की इच्छा पूरी होती है

visa god temple of hyderabad

visa god temple of hyderabad

आपको सुनने में यह अजीब सा लग सकता है कि यह सत्य है कि हैदराबाद के एक मंदिर में वीजा मांगने वालों की इच्छा पूरी होती है। कहा जाता है कि अगर किसी कारण से वीजा नहीं मिल पा रहा हो तो हैदराबाद के चिलकुर स्थित बालाजी मंदिर में जाकर मन्नत मांगने से वीजा मिल जाता है। इस मंदिर को बाकायदा वीजा टेंपल के नाम से भी जाना जाता है।

500 वर्ष पुराना है मंदिर
भगवान विष्णु को समर्पित इस मंदिर में विष्णुजी की पूजा ‘वीजा गॉड’ के रूप में की जाती है। मंदिर सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार तथा रविवार को ही खुलता है। विष्णुजी की ही पूजा होती है। इस मंदिर की स्थापना आज से लगभग 500 वर्ष पहले की गई थी। वर्तमान में इस मंदिर में हर माह लगभग 5 लाख लोग दर्शन करने आते हैं। सप्ताह में केवल तीन दिन खुलने वाले इस मंदिर में लोगों की भारी भीड़ रहती है।

एक नारियल और 11 परिक्रमा लगाने से पूरी होती है इच्छा
इस मंदिर में भक्तों से किसी भी तरह की कोई धनराशि नहीं ली जाती है। वीजा मांगने के इच्छुक लोगों को यहां भगवान के चरणों में केवल एक नारियल चढ़ाना होता है और भगवान की प्रतिमा की 11 परिक्रमा लगानी होती है। लोगों की मान्यता है कि केवल इतना करने से ही वीजा मिल जाता है। वीजा मिलने के बाद उस व्यक्ति को मंदिर की 108 परिक्रमा लगानी होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो