5 अक्टूबर को है शरद पूर्णिमा, रात को ये उपाय करते ही बरसने लगेगी लक्ष्मी, हो जाएंगे सब संकट दूर

Sunil Sharma

Publish: Oct, 04 2017 02:18:33 (IST)

Temples
5 अक्टूबर को है शरद पूर्णिमा, रात को ये उपाय करते ही बरसने लगेगी लक्ष्मी, हो जाएंगे सब संकट दूर

इस बार शरद पूर्णिमा गुरुवार (5 अक्टूबर) को होने से विशेष शुभ संयोग बन रहे हैं, इस दिन शरद पूर्णिमा के टोटके (उपाय) करने से पूरे वर्ष सुखी रहेंगे

इस बार शरद पूर्णिमा गुरुवार (5 अक्टूबर) को होने से विशेष शुभ संयोग बन रहे हैं। मान्यता है कि इस दिन मां महालक्ष्मी धरती पर भ्रमण के लिए आती हैं और अपने भक्तों की समस्त मनोकामनाओं को पूर्ण करती है। साथ ही माना जाता है कि शरद पूर्णिमा को चंद्रमा की किरणों से अमृत बरसता है। इस दिन अगर धन प्राप्ति के लिए कुछ छोटे-छोटे तांत्रिक उपाय किए जाए तो सभी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। जानिए ऐसे ही कुछ टोटके

(1) इस दिन लक्ष्मीजी को लाल कमल पुष्प अर्पित करें तथा उन्हें पीले चंदन का तिलक लगाकर पीली मिठाई का भोग लगाएं। तुरंत ही सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।
(2) शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रोदय होते समय चन्द्रमा को कच्चे दूध में चीनी तथा चावल मिलाकर अर्ध्य देना चाहिए। इससे तुरंत ही धन प्राप्ति के योग ? बनने लगते हैं।
(3) शरद पूर्णिमा के दिन सुबह ब्रह्ममुहूर्त में उठकर स्नान आदि कर पीपल के पेड़ के नीचे भगवान विष्णु तथा लक्ष्मीजी का पूजन करें और उन्हें अपने घर में निवास करने हेतु आमंत्रित करें। इसके बाद प्रतिदिन घर में आकर लक्ष्मीजी की विधि-विधान से पूजा करें, शीघ्र ही आपके सभी आर्थिक संकट तथा अन्य सभी प्रकार के दुर्भाग्य समाप्त हो जाएंगे।
(4) शरद पूर्णिमा के दिन गरीब छोटे बच्चों को केसर युक्त मिठाई या मिष्ठान्न जैसे खीर, बर्फी आदि खाने के लिए दें, इससे भी लक्ष्मीजी प्रसन्न होंगी।
(5) शरद पूर्णिमा के दिन घर में पूर्णिमा की शाम से लेकर अगले दिन सुबह तक घर के पूजास्थान में देसी घी का अखंड दीपक जलाएं और लक्ष्मीजी की पूजा करें। इससे भी लक्ष्मीजी का घर में स्थाई वास होता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।
(6) शरद पूर्णिमा के दिन भगवान विष्णु तथा लक्ष्मीजी के मंदिर में जाकर उन्हें पीले पुष्प अर्पित करें तथा केसर मिश्रित खीर का भोग लगाएं। इस खीर को प्रसाद के रूप में ग्रहण करें। जल्दी ही आपके सभी संकट दूर होंगे।
(7) इस दिन श्रीसूक्त तथा लक्ष्मीसूक्त का पाठ करें तथा लक्ष्मीजी के निमित्त हवन करें। इससे घर में सुख-समृद्धि आने लगती हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned