scriptयहां भगवान की पूजा करने से मिल जाता है स्टूडेंट्स को वीजा, होती है मुराद पूरी | Visa Temple Hyderabad's Chilkur Balaji temple fulfil wishes | Patrika News

यहां भगवान की पूजा करने से मिल जाता है स्टूडेंट्स को वीजा, होती है मुराद पूरी

Published: Sep 09, 2016 11:43:00 am

ऐसा माना जाता है कि चिलकुर स्थित बालाजी मंदिर में वीजा से जुड़ी हर मुराद पूरी होती है

Visa Temple

Visa Temple

नई दिल्ली। पढ़ाई या जॉब करने के लिए विदेश जाना चाहते हैं, लेकिन वीजा नहीं लग पा रहा तो यह सपना आपका हैदराबाद के एक मंदिर में पूरा हो सकता है। अब इसे अंधविश्वास कहें या चमत्कार, लेकिन ऐसा माना जाता है कि चिलकुर स्थित बालाजी मंदिर में वीजा से जुड़ी हर मुराद पूरी होती है। इसे वीजा टेंपल के नाम से भी जाना जाता है। यहां जाने इस मंदिर की खासियत।

होती है वीजा के लिए पूजा

ऐसा माना जाता है कि चिलकुर बालाजी की 11 परिक्रमा लगाने से वीजा से जुड़े काम आसान हो जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि 11 परिक्रमा का मतलब एक आत्मा और एक शरीर से होता है। इतना ही नहीं, जब किसी स्टूडेंट्स या अन्य भक्त को वीजा मिल जाता है तब उसे मंदिर की 108 परिक्रमा लगानी हाती है।

सिर्फ तीन दिन दर्शन

लोग भगवान विष्णु की वीजा गॉड के रूप में पूजा करते हैं। ये मंदिर सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार के दिन खुलता है। इसी वजह से इन तीन दिन में यहां 75 हजार से 1 लाख श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। वहीं महीनेभर में इनकी संख्या करीब 5 लाख होती है।

मंदिर में नहीं है दान पेटी


इस पूरे मंदिर में कहीं भी किसी तरह की दान-पेटी नहीं है। यहां भक्तों को कैश नहीं चढ़ाना होता। वहीं, मंदिर के पुजारी भी किसी तरह की धनराशि नहीं लेते। वीजा मांगने वाले भक्तों को सिर्फ भगवान के चरणों में एक नारियल चढ़ाना होता है। यहां ज्यादातर वो स्टूडेंट्स आते हैं, जिन्हें यूएस का वीजा चाहिए होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो