Tennis : 10 बच्चे बनेंगे किया मोटर्स आस्ट्रेलियन ओपन ‘बॉल किड्स’ प्रोग्राम का हिस्सा

Tennis : 10 बच्चे बनेंगे किया मोटर्स आस्ट्रेलियन ओपन ‘बॉल किड्स’ प्रोग्राम का हिस्सा

Siddharth Rai | Publish: Nov, 24 2018 08:57:30 AM (IST) टेनिस

चुने हुए बच्चों की रविवार को भारतीय डेविस कप टीम के कप्तान और कई ग्रैंड स्लैम विजेता महेश भूपति के साथ विशेष क्लास होगी। आस्ट्रेलियन ओपन का साझेदार किया मोर्टस भारत में पहली बार बॉल किड्स प्रोग्राम को लेकर आया है जो भारत के युवा खिलाड़ियों को अपने स्टार खिलाड़ियों को बेहद करीब से खेलते देखने का मौका देगा।

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन में ‘बॉल किड्स’ के तौर पर भारत के 10 बच्चे हिस्सा लेंगे जिनका चयन शनिवार को यहां आर.के. खन्ना स्टेडियम में किया जाएगा। इन 10 बच्चों को टेनिस आस्ट्रेलिया के दो अधिकारी 100 शॉर्टलिस्ट किए गए बच्चों में चुनेंगे। चुने हुए बच्चों की रविवार को भारतीय डेविस कप टीम के कप्तान और कई ग्रैंड स्लैम विजेता महेश भूपति के साथ विशेष क्लास होगी। आस्ट्रेलियन ओपन का साझेदार किया मोर्टस भारत में पहली बार बॉल किड्स प्रोग्राम को लेकर आया है जो भारत के युवा खिलाड़ियों को अपने स्टार खिलाड़ियों को बेहद करीब से खेलते देखने का मौका देगा।

कुल 1800 बच्चों ने इसमें हिस्सा लिया -
इस प्रोग्राम को 10 नवंबर में लांच किया गया था। तब से चार मेट्रो शहरों में कुल 1800 बच्चों ने इसमें हिस्सा लिया। इन बच्चों में से 100 बच्चों का चयन किया गया। अब यह चुने गए बच्चे कई टेस्ट और ड्रील्स से गुजरेंगे और इनमें से ही उन 10 लड़के-लड़कियों का चयन किया जाएगा जो आस्ट्रेलियन ओपन में ‘बॉल किड्स’ के तौर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन बच्चों का पूरा खर्च किया मोर्टस उठाएगा।ट्रायल्स की संध्या पर भूपति ने कहा, ‘‘मैं इस प्रोग्राम का हिस्सा बनकर खुश हूं। मुझे लगता है कि बेशक यह लोग 10-12 साल के हों लेकिन यह लोग खेल की सभी बारिकियां जानते हैं।’’

भूपित ने कहा जीवन में सिर्फ एक बार आने वाला मौका है ये -
भूपित ने कहा किया मोटर्स द्वारा लाया गया यह मौका बच्चों के जीवन में सिर्फ एक बार आने वाला मौका है। भारत में किया मोटर्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कूखयून शिम ने कहा, ‘‘किया, खेल की ताकत, समुदायों को आगे बढ़ाने, आटोमोबाइल्स की दुनिया से इतर लोगों की लाइफस्टाइल को सुधारने में विश्वास रखता है। हम आस्ट्रेलियन ओपन के साझेदार बनकर खुश हैं और इससे हमें पूरे विश्व में टेनिस का प्रचार प्रसार करने में मदद मिली है। जो 10 बच्चे चुन जाएंगे उनके नामों की घोषणा अगले महीने एक संवाददाता सम्मेलन में की जाएगी।

Ad Block is Banned