scriptयूरोपियन ओपन जीत के बाद भावुक हुए मरे, कहा- सर्जरी के बाद उनकी सबसे बड़ी जीत | Andy Murray said his biggest win after surgery | Patrika News

यूरोपियन ओपन जीत के बाद भावुक हुए मरे, कहा- सर्जरी के बाद उनकी सबसे बड़ी जीत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2019 10:27:18 pm

Submitted by:

Mazkoor

यूरोपियन ओपन चैम्पियनशिप जीतकर एंडी मरे काफी खुश हैं। इस जीत के बाद वह काफी भावुक हो गए।

Andy Murray

एंटवर्प : पूर्व विश्व नंबर एक और रोजर फेडरर, राफेल नडाल और रोजर फेडरर के साथ एक समय फैब फोर में शामिल एंडी मरे चोटिल होने के बाद काफी समय तक टेनिस कोर्ट से बाहर रहे। इसके बाद उन्होंने हिप इंजरी कराकर इसी साल उन्होंने वापसी की थी। लेकिन वह अपने पुराने प्रदर्शन के आसपास भी नहीं पहुंच पा रहे थे। इसके काफी लंबे समय बाद उन्होंने कोई खिताब जीता। उन्होंने यूरोपियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में स्टानसिलास वावरिंका को तीन सेट के मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-4 से मात दी थी। इस जीत के बाद उन्होंने कहा कि हिप सर्जरी के बाद यह उनकी बड़ी जीत है।

खिताब जीतकर रोने लगे थे

इस खिताब को जीतने से पहले माना जा रहा था कि मरे का दौर खत्म हो चुका है। कई मौकों पर उन्होंने ने भी चोटों से परेशान होकर संन्यास के संकेत दिए थे। इस वजह से यह खिताबी जीत मिलते ही वह भावुक होकर रोने लगे थे।

कहा- जीत की उम्मीद नहीं थी

मरे ने कहा कि वह जिस स्थिति में थे, ऐसे में उन्होंने जीत की कभी उम्मीद नहीं की थी। इस जीत के उनके लिए कई मायने हैं। कहा जा रहा था कि 2019 का आस्ट्रेलियन ओपन उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। बता दें कि इसी साल 28 जनवरी को उन्होंने हिप सर्जरी कराई थी। इसके बाद से खिताब जीतना तो दूर वह हर टूर्नामेंट के पहले या दूसरे राउंड में बाहर हो जा रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो