scriptडब्ल्यूटीए रैंकिंग में बार्टी को फायदा, बनीं विश्व की नंबर दो खिलाड़ी | Ashleigh barti reached second place WTA rankings | Patrika News

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में बार्टी को फायदा, बनीं विश्व की नंबर दो खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2019 09:17:07 pm

Submitted by:

mangal yadav

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में बार्टी को फायदा
विश्व की दूसरे नंबर की महिला खिलाड़ी बनीं बार्टी
बार्टी, नाओमी ओसाका से सिर्फ 136 अंक पीछे

 
 
 

Ashleigh barti

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में बार्टी को फायदा, बनीं विश्व की नंबर दो खिलाड़ी

नई दिल्ली। अपने फैंस को साल का दूसरा गैंड स्लैम जीतने की खुशखबरी देने वाली ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने फैंस फिर से मुस्कराने का एक और मौका दिया हैं, फेंच ओपन के बाद जारी हुई डब्ल्यूटीए रैंकिंग में एश्ले बार्टी को छह स्थानों का फायदा हुआ है, जिसके साथ ही वो अब विश्व की दूसरे नंबर की महिला खिलाड़ी बन गई हैं।
बार्टी, नाओमी ओसाका से सिर्फ 136 अंक पीछे

महिला टेनिस खिलाड़ी बार्टी अब नंबर-1 पर मौजूद जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका से सिर्फ 136 अंक पीछे हैं।
डब्ल्यूटीए रैंकिंग जहां बार्टी के लिए खुशखबरी लेकर आई, वहीं रोमानिया की सिमोना हालेप के लिए ये बुरी खबर से कम नहीं रही। पूर्व नंबर-1 खिलाडी सिमोना रैंकिंग में पांच स्थान लुढ़ककर पांचवें स्थान पर आ गई हैं। वहीं चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को बार्टी ने रैंकिंग में लुढकाकर तीसरे स्थान पर कर दिया है।

पेट्रा क्वितोवा एक स्थान का फायदा हुआ
चेक गणराज्य की ही पेट्रा क्वितोवा को एक स्थान का फायदा हुआ है, वो एक स्थान आगे बढ़कर पांचवें नंबर की खिलाड़ी बन गई हैं। जर्मनी की एंजेलिके केर्बर को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है, केर्बर एक स्थान के नुकसान के साछ छठे स्थान पर फिसल गई हैं। यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को रैंकिंग में जारी उथल-पुथल का फायदा हुआ है,स्वितोलिना दो स्थान आगे बढ़कर सातवें नंबर की खिलाड़ी बन गई हैं।

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अमरीका के लिए बुरी खबर
इस डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अमरीका के लिए बुरी खबर है, टॉप टेन में शामिल एकमात्र अमरीकी खिलाड़ी स्लोना स्टीफंस को स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है, स्टीफंस सातवें से नौवें नंबर फिसल गई हैं। बेलारूस की अर्यना एक स्थान के फायदे में हैं, साबालेंका रैंकिंग में एक स्थान आगे चढ़कर 10वें स्थान पहुंच गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो