scriptATP Ranking: फेडरर शीर्ष स्थान पर बरकरार, डेल पोट्रो ने लगाई लंबी छलांग | atp ranking: federer is on first position del potro comes on sixth | Patrika News

ATP Ranking: फेडरर शीर्ष स्थान पर बरकरार, डेल पोट्रो ने लगाई लंबी छलांग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2018 03:59:15 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में मिली हार के बावजूद एटीपी रैंकिंग में रोजर फेडरर ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

federer

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की जारी ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। वहीं इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में फेडरर को मात देने वाले अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने लंबी छलांग लगाई है। आठवें स्थान पर काबिज पोट्रो ने फाइनल में मिली जीत के साथ रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाई। अब वे छठे स्थान पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें – इंडियन वेल्स टेनिस: उलटफेर के शिकार हुए फेडरर, डेल पोत्रो ने मारी बाजी, महिला वर्ग ओसाका चैंपियन

फाइनल में फेडरर को दी थी मात –
डेल पोट्रो ने इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में रोजर फेडरर को 6-4, 6-7 (8), 7-6 (2) से मात देकर रविवार को पहली बार इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम किया। इससे उनकी रैंकिंग मे काफी सुधार हुआ है। पोट्रो ने छठे स्थान से आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को अपस्थ किया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन एक स्थान की छलांग के साथ आठवें स्थान पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें – साल 2018 में लगातार 17 मैचों में जीत के साथ फेडरर फाइनल में पहुंचे

नडाल दूसरे स्थान पर काबिज –
20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने 29 अक्टूबर 2012 के बाद पहली बार अपना पहला स्थान कायम रखा था। उन्होंने पिछले महीने स्पेन के राफेल नडाल को रोटरडैम ओपन के फाइनल में मात देकर पहला स्थान हासिल किया था। फ्रांस के लुकास पाउइले पहली बार शीर्ष-10 में पहुंचने में सफल रहे हैं। उन्होंने दो स्थान की छलांग के साथ शीर्ष-10 में प्रवेश किया है। जबकि चोट के कारण टेनिस से दूर रह रहें स्पेन के स्टार टेनिस प्लेयर राफेल नडाल अब भी दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

मारिन सिलिच तीसरे स्थान पर –
हालिया जारी रैंकिंग में रोजर फेडरर (पहले), राफेल नडाल (दूसरे) के बाद मारिन सिलिच तीसरे स्थान पर काबिज हैं। सिलिच के खाते में 4905 रेटिंग अंक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो