एटीपी रैंकिंग हुई जारी, हार के बाद भी नोवाक जोकोनिक पहले स्थान पर कायम

एटीपी रैंकिंग हुई जारी, हार के बाद भी नोवाक जोकोनिक पहले स्थान पर कायम

| Publish: Jun, 10 2019 08:32:26 PM (IST) टेनिस

  • फ्रेंच ओपन के बाद एटीपी रैंकिंग हुईं जारी
  • हार के बाद भी जोकोनिक पहले स्थान पर कायम
  • राफेल नडाल पहले स्थान के और करीब पहुंचे

नई दिल्ली। फ्रेंच ओपन के खत्म होने के साथ ही एटीपी रैंकिंग जारी हो गईं है। फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में डोमिनिक थीम से हारने के बावजूद सर्बिया के नोवाक जोकोविक एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं, वहीं क्ले कोर्ट के बाद बादशाह राफेल नडाल 12वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने के और पास आ गए हैं।

नंबर-1 बनने के और करीब पहुंच नडाल

फेंच ओपन चैंपियन नडाल ने इस साल कुल नौ टूर्नामेंट में खेलकर कुल 5,505 अंक प्राप्त किए हैं। फ्रेंच ओपन में जीत का नडाल को फायदा हुआ है, जिससे वो नंबर-1 बनने के और करीब पहुंच गए हैं। अगर नडाल का यही फार्म जारी रहता है तो वो साल का अंत शीर्ष स्थान पर रहकर कर सकते हैं। स्पेन के खिलाड़ी नडाल 2008, 2010, 2013 और 2017 में पहले स्थान पर रह चुके हैं।

तीसरे स्थान पर है रोजर फेडरर

करोड़ों फैंस के चहेते स्विट्जरलैंड रोजर फेडरर भी तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। फाइनल में नडाल से हारने वाले थीम चौथे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वैरेव पांचवें नंबर पर हैं।

एटीपी की टॉप-10 सूची में ज्यादा बदलाव नहीं

एटीपी की टॉप-10 सूची में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं, रूस के कारेने खाचानोव को दो स्थान का फायदा हुआ है जिससे वो नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं इटली के फाबियो फोगनिनी 10वें स्थान पर आ गए हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned