scriptऑस्ट्रेलियन ओपन : ज्वेरेव सेमीफाइनल में, पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में बनाई जगह | Australian Open Alexander Zverev entered in semi final | Patrika News

ऑस्ट्रेलियन ओपन : ज्वेरेव सेमीफाइनल में, पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में बनाई जगह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2020 05:51:13 pm

Submitted by:

Mazkoor

Alexander Zverev ने कहा कि आप नहीं समझ सकते कि इस जीत के उनके लिए मायने क्या है। अब अगर वह फाइनल में भी पहुंचते हैं तो वह उनके जीवन का सबसे खास दिन होगा।

Alexander Zverev

Alexander Zverev

मेलबर्न : जर्मनी के एलेक्जेंडर (Alexander Zverev) ज्वेरेव ने तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विट्जरलैंड स्टान वावरिंका को हराकर यहां जारी साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली। ज्वेरेव पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। सातवीं सीड ज्वेरेव ने बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चार सेटों तक चले मुकाबले में पूर्व चैंपियन वावरिंका को 1-6, 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी। यह मुकाबला दो घंटे 19 मिनट तक चला। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला विश्व नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल और ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थीम के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से होगा।

ऑस्ट्रेलियन ओपन : लिएंडर पेस भी हुए बाहर, आखिरी उम्मीद रोहन बोपन्ना से

पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम चार में पहुंचने पर जताई खुशी

ज्वेरेव ने कहा कि यह उनके लिए एक अलग अहसास है। उन्होंने अन्य टूर्नामेंटों में बेहतर प्रदर्शन किया है। यहां तक कि वर्ल्ड टूर फाइनल्स भी जीता है, लेकिन वह कभी किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचे थे। इस वक्त आप कल्पना भी नहीं कर सकते कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं। उनके लिए इस जीत के मायने क्या हैं। उन्होंने कहा कि अब अगर वह फाइनल में भी पहुंचते हैं तो वह उनके जीवन का सबसे खास दिन होगा।

ऑस्ट्रेलियन ओपन : 17 सालों में 15वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, छह बार रह चुके हैं विजेता

महिला एकल वर्ग में हालेप ने बनाई सेमी फाइनल में जगह

वहीं मेलबर्न में ही खेले गए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप ने जगह बनाया। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्तोनिया की एनेट कोंटाविट को 6-1, 6-1 से मात दी। वह तीन साल के भीतर दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो